T20 World Cup 2022: थम ही नहीं रहा प्लेयर्स के चोटिल होने का सिलसिला, अब T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11397556

T20 World Cup 2022: थम ही नहीं रहा प्लेयर्स के चोटिल होने का सिलसिला, अब T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी

Sri Lanka Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम को अपने पहले मैच में ही नामीबिया के खिलाफ 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गया है. 

Twitter

Sri Lanka vs Namibia T20 World Cu 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का बिगुल बज चुका है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में नामीबिया (Namibia) ने बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) टीम को 55 रनों से हरा दिया. इससे श्रीलंका के लिए क्वालीफाइंग राउंड की राह कठिन हो गई है. वहीं, अब श्रीलंका के दिलशान मधुशंका (Dilshan Madushanka) चोटिल होकर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. इससे टीम की परेशानी और बढ़ गई है. दिलशान की जगह एक स्टार खिलाड़ी को टीम में मौका मिला है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

श्रीलंका टीम को लगा तगड़ा झटका 

श्रीलंका टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आगाज बिल्कुल भी अच्छा नहीं हुआ. टीम ने चोटिल दिलशान मधुशंका की जगह बिनुरा फर्नांडो (Binura Fernando) को टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बयान में कहा, 'ICC पुरुष टी20 विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने चोटिल तेज गेंदबाज मधुशंका की जगह फर्नांडो को श्रीलंकाई टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी है.’

नहीं है ज्यादा अनुभव 

दिलशान मधुशंका (Dilshan Madushanka) की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. श्रीलंका में उनकी जगह बिनुरा फर्नांडो का चयन किया था, जिन्होंने अभी तक नौ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए हैं. फर्नांडो श्रीलंका से यात्रा करके ऑस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ेंगे. किसी भी खिलाड़ी के स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल करने के लिए प्रतियोगिता की तकनीकी समिति की मंजूरी की जरूरत पड़ती है. 

श्रीलंका टीम की हुई खराब शुरुआत 

श्रीलंका ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में कमाल का प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता था. एशिया कप में श्रीलंका ने भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को मात दी थी. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ही मैच में नामीबिया जैसी छोटी टीम से भी 55 रनों से हारना पड़ा. श्रीलंका टीम के लिए आगे की राह बहुत ही मुश्किल हो गई है. नामीबिया के खिलाफ टीम का कोई बल्लेबाज कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाया और इसी वजह से टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. 

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news