SL vs AFG: वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी, भारत को सताने लगी चिंता!
Advertisement

SL vs AFG: वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी, भारत को सताने लगी चिंता!

ODI World Cup: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा संभालेंगे. इस बीच एक टीम के लिए बड़ी खुशखबरी आई. उसने अपने खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत वर्ल्ड कप के लिए कदम बढ़ाए हैं.

SL vs AFG: वर्ल्ड कप से पहले इस टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी, भारत को सताने लगी चिंता!

Sri Lanka vs Afghanistan, 3rd ODI: श्रीलंका ने हंबनटोटा में खेले गए तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ श्रीलंकाई टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. अब इस टीम की नजरें वर्ल्ड कप-2023 में जगह बनाने पर लगी हैं. श्रीलंकाई टीम सीधे क्वालिफाई करने में नाकाम रही जबकि अफगानिस्तान वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुका है.

116 रन पर समेटकर दर्ज की बड़ी जीत

श्रीलंकाई टीम ने मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. उसने अफगानिस्तान की पारी महज 116 रन पर समेट दी जिसके बाद सिर्फ 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. टखने की चोट के कारण 8 महीने तक बाहर रहे तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने 63 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. वानिंदु हसरंगा ने केवल 7 रन देकर तीन विकेट चटकाए. लाहिरू कुमारा ने भी 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

22.2 ओवर में सिमटा अफगानिस्तान

इससे पहले आफगानिस्तान की टीम सिर्फ 22.2 ओवर में सिमट गई. टीम की ओर से ओपनर इब्राहिम जादरान (22), मोहम्मद नबी (23) और गुलबदिन नैब (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू सके. अफगानिस्तान ने दूसरे ओवर में ही ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (8) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने लाहिरू कुमारा की गेंद पर फाइन लेग पर कैच थमाया. चमीरा ने इसके बाद पांचवें ओवर में रहमत शाह (7) और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (4) को पवेलियन भेजकर अफगानिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 31 रन कर दिया. अफगानिस्तान की टीम बमुश्किल 100 रन के आंकड़े को पार कई सकी.

करुणारत्ने और निसांका के अर्धशतक

श्रीलंका ने इसके जवाब में ओपनर दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 56) और पथुम निसांका (51) के अर्धशतकों की बदौलत आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी हुई. करुणारत्ने ने 45 गेंद की अपनी पारी में 7 चौके लगाए जबकि निसांका ने 34 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके और 2 छक्के जड़े. 

1996 में बना चैंपियन, 2011 में भारत से खेला फाइनल

श्रीलंकाई टीम का स्तर हाल में काफी गिरा है. इस टीम ने 1996 में वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. वहीं, 2011 में जब भारत ने अपना दूसरा वनडे विश्व कप जीता, तब उसका सामना वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका से ही हुआ था. अब फिर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) खेला जाना है. हालांकि श्रीलंका ने इस मेगा टूर्नामेंट के लिए अभी क्वालिफाई नहीं किया है लेकिन अगर उसे आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलता है तो संभव है कि टीम जोरदार टक्कर दे.

Trending news