श्रीलंका ने बनाया हार का रिकॉर्ड, बांग्लादेश का ऐसा कारनामा जो टीम इंडिया नहीं कर सकी
Advertisement

श्रीलंका ने बनाया हार का रिकॉर्ड, बांग्लादेश का ऐसा कारनामा जो टीम इंडिया नहीं कर सकी

निडास ट्रॉफी में अब तीनों टीमें श्रीलंका, भारत और बांग्लादेश एक-एक मैच जीत चुकी हैं और इतने ही मैच हार चुकी हैं.

श्रीलंका की ओर से बनाया गया 215 रनों का लक्ष्य भी उसे जीत नहीं दिला सका. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : मुश्फिकुर रहीम की 72 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत निडास ट्रॉफी के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में जहां श्रीलंका की टीम ने हारकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया वहीं, बांग्लादेश की टीम ने जीत का ऐसा कारनामा किया, जो टीम इंडिया भी नहीं कर पाई. पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने इस मैच में 214 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया. इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने 5 विकेट खोकर आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

  1. निडास ट्रॉफी के तीसरे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया
  2. 214 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल किया बांग्लादेश की टीम ने
  3. मुशफिकुर रहीम ने मैच में 24 बॉल में फिफ्टी जड़कर टीम को जीत दिलााई
     

इस मैच को हारते ही श्रीलंका ने हार का नया रिकॉर्ड बना दिया. श्रीलंका की टी20 फॉर्मेट में ये 50वीं हार रही. इस मैच से पहले उनके नाम 49 हार थीं. मजे की बात ये है कि इस मैच से पहले बांग्लादेश और श्रीलंका दोनों के नाम 49-49 हार थीं. अब श्रीलंका की टीम दुनिया में पहली टीम बन गई है, जिसे इस फॉर्मेट में 50 हार मिली हैं.

मोहम्मद शमी की बीवी का पहला पति आया सामने, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

बांग्लादेश ने 215 रनों के लक्ष्य को हासिल कर एशिया में जीत का नया रिकॉर्ड बनाया है. एशिया की कोई भी टीम आज तक टी20 में इतने बड़े लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी है. इतना ही नहीं अंतरराष्ट्रीय टी20 के इतिहास में 215 या इससे ज्यादा रनों के लक्ष्य को चार बार ही हासिल किया जा सका है.

fallback

इस मैच में मुशफिकुर रहीम ने 24 बॉल में 50 रन बनाए. इस तरह से वह टी20 में सबसे तेजी से फिफ्टी बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कुसल परेरा (74) और कुसल मेंडिस (57) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए. इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवरों में हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने पारी की शुरूआत अच्छी की थी. तमीम इकबाल (47) और लिटन दास (43) ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की, लेकिन नुवान प्रदीप ने इस साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया. उन्होंने लिटन को पगबाधा कर मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा दिया. इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी.

Trending news