क्रिकेट के मैदान पर फिर हुआ हादसा, बटलर के शॉट से श्रीलंकाई खिलाड़ी के सिर पर लगी चोट
Advertisement

क्रिकेट के मैदान पर फिर हुआ हादसा, बटलर के शॉट से श्रीलंकाई खिलाड़ी के सिर पर लगी चोट

पाथुमा निशांका ने तकरीबन 20 मिनट तक कुछ नहीं कहा और उन्हें फिर स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्होंने गले में दर्द की शिकायत की. 

अभ्यास मैच में पाथुम निशांका को लगी सिर में चोट (PIC : Twitter)

कोलंबो : केट की दुनिया में गेंद की वजह से कई हादसे हो चुके हैं. गेंद की वजह से कई क्रिकेटरों की जान भी जा चुकी हैं. अब हाल ही में एक बार फिर से गेंद की वजह से क्रिकेट के मैदान पर एक हादसा हुआ, जिसके बाद खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. हालांकि, अब इस खिलाड़ी की हालत ठीक बताई जा रही है.

दरअसल, इंग्लैंड और श्रीलंका बोर्ड एकादश के बीच खेले गए टूर मैच में बुधवार (21 अक्टूबर) को उस समय खलल पड़ गया जब मेजबान टीम के खिलाड़ी पाथुम निशांका को सिर में चोट लगी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, निशांका फिल्डिंग के दौरान शॉर्ट लेग पर खड़े थे तभी ऑफ स्पिनर निशान पेरिस की गेंद पर जोस बटलर ने शॉट खेला जो निशांका के सिर पर लगा. निशांका ने हालांकि हेलमेट लगा रखा था, लेकिन वह उसी समय जमीन पर गिर गए.

fallback 

इतने में इंग्लैंड टीम के डॉक्टर मोइज मोघल मैदान पर आ गए. निशांका ने तकरीबन 20 मिनट तक कुछ नहीं कहा और उन्हें फिर स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्होंने गले में दर्द की शिकायत की. 

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कोच अविशका गुणावर्दने ने कहा, "इस समय वह ठीक हैं और होश में हैं. चिंता की कोई बात नहीं है. हां उनका एमआरआई स्कैन किया जा रहा जिससे पता चल सके की खून नहीं बहा है और सब कुछ ठीक है."

fallback

मैच 20 मिनट तक रूका और इसके बाद चायकाल की घोषणा कर दी गई. इसके बाद मैच शुरू हुआ जिसका नतीजा ड्रॉ रहा. 

इससे पहले भी हुई है ऐसी घटनाएं
क्रिकेट के मैदान पर किसी खिलाड़ी की मौत की कई घटनाएं हो चुकी हैं. भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा ने 1998 में एक बांग्लादेशी गेंदबाज की गेंद कनपटी पर लगने के कारण दम तोड़ दिया था. वह 38 बरस के थे. पाकिस्तानी विकेटकीपर अब्दुल अजीज को 1958-59 में कायदे आजम ट्रॉफी फाइनल के दौरान छाती पर गेंद लगी थी. वह बेहोश हो गए और कभी होश में नहीं आ सके. अस्पताल ले जाते समय 17 वर्षीय अजीज की मौत हो गई थी.

भारत के पूर्व कप्तान नारी कांट्रेक्टर को 1961-62 सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज में तेज गेंदबाज चार्ली ग्रिफीथ की गेंद सिर में लगी थी. उनके दिमाग की एक से अधिक आपात सर्जरी हुई और वह फिर टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सके. इसके अलावा समरसेट के खिलाफ अभ्यास मैच में आंख में चोट लगने के कारण दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर मार्क बूचर को 2012 में क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा था.

26 नवंबर 2014 को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फ्लिप ह्यूज की ऐसे ही एक हादसे में घायल हो गए थे, जिसके बाद अगले दिन ही उनकी मौत हो गई थी जिससे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को काफी सदमा पहुंचा था. यह हादसा आज भी कंगारू खिलाड़ियों के जेहन में है. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news