AUS vs NZ: स्टीव स्मिथ ने जड़ा शतक, इस मामले में अब रोहित शर्मा से बस एक कदम पीछे
Advertisement

AUS vs NZ: स्टीव स्मिथ ने जड़ा शतक, इस मामले में अब रोहित शर्मा से बस एक कदम पीछे

Australia vs New Zealand 3rd ODI: धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में शतक जमाया. उन्होंने 131 गेंदों पर 105 रन की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा. उनकी नजरें अब रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने पर होंगी.

Steve Smith (Twitter)

Steve Smith 12th ODI Ton: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे (AUS vs NZ 3rd ODI)  में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 40वां शतक जमाया और ऑस्ट्रेलिया को 260 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 267 रन बनाए. 

स्मिथ का 12वां वनडे शतक

स्टीव स्मिथ ने वनडे करियर में अपना 12वां शतक जमाया. उन्होंने 131 गेंदों पर 105 रन की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 78 गेंदों पर 52 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने नाबाद 42 रन का योगदान दिया. इसी के साथ वह एक्टिव क्रिकेटरों के अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले में 5वें नंबर पर आ गए हैं. 

रोहित से बस एक कदम पीछे

मौजूदा एक्टिव क्रिकेटरों के अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले में स्टीव स्मिथ 5वें नंबर पर हैं. स्मिथ ने अभी तक 40 अंतरराष्ट्रीय शतक ठोके हैं. इनमें से टेस्ट में 28 और वनडे में 12 शतक हैं. वहीं, रोहित के नाम टेस्ट में 8, वनडे में 29 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक हैं. लिस्ट में टॉप पर विराट कोहली हैं जिनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71 शतक हैं. जो रूट के 44 और डेविड वॉर्नर के 42 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं.

फिंच का आखिरी वनडे

केयर्न्स के कैजेली स्टेडियम में यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का आखिरी वनडे है. हालांकि वह इस मैच में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए. फिंच को 5 रन के निजी स्कोर पर पेसर टिम साउदी ने बोल्ड किया. जब वह पवेलियन की तरफ जा रहे थे तो स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने अपनी-अपनी सीट से खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं. फिंच ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह इस मैच के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news