Retirement: क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान
Advertisement

Retirement: क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Announces Retirement: एक स्टार तेज गेंदबाज ने अचानक 18 साल के शानदार करियर को अलविदा कह दिया है. इस खिलाड़ी ने साल 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. 

Retirement: क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Steven Finn Announces Retirement: एक स्टार तेज गेंदबाज ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने 18 साल के शानदार करियर को अलविदा कह दिया है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहा था, जिसके चलते उसने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. इस खिलाड़ी ने साल 2017 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था.  

इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन (Steven Finn) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. तीन बार के एशेज सीरीज विजेता रहे स्टीवन फिन ने एक बयान में पुष्टि की कि कई चोटों के कारण उन्होंने अपने करियर को अलविदा कह दिया है. स्टीवन फिन (Steven Finn) ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा, 'आज मैं तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं पिछले 12 महीनों से अपने शरीर के साथ लड़ाई लड़ रहा हूं और मैंने हार मान ली है.'

स्टीवन फिन (Steven Finn) ने आगे कहा, '2005 में मिडिलसेक्स के लिए डेब्यू करने के बाद से मैं अपने व्यवसाय के रूप में क्रिकेट खेलने में सक्षम होने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं. यात्रा हमेशा आसान नहीं रही है, लेकिन फिर भी मुझे यह पसंद है. इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट सहित 125 मैच खेलना मेरे सपने से कहीं बढ़कर है. मैं ससेक्स क्रिकेट को पिछले 12 महीनों में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, विशेष रूप से और पिछले सीजन की शुरुआत में क्लब में मेरा तहे दिल से स्वागत करने के लिए.'

स्टीवन फिन का शानदार इंटरनेशनल करियर

34 साल के स्टीवन फिन (Steven Finn) ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट, 69 वनडे और 21 टी20 मैच खेले. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही अपना कमाल दिखाया और 2010-11 की एशेज में इंग्लैंड की जीत में 14 विकेट लिए. उन्होंने 2015 एशेज में इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे अधिक 12 विकेट भी लिए थे. कुल मिलाकर, उन्होंने टेस्ट में 125, वनडे में 102 और टी20 में 27 विकेट हासिल किए.

Trending news