VIDEO: सीरीज खत्म होते ही ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, सबके सामने कर दिया ऐलान
Advertisement

VIDEO: सीरीज खत्म होते ही ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, सबके सामने कर दिया ऐलान

Legend Retires : भारत और वेस्टइंडीज के बीच फिलहाल वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज से पहले भारत ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की जीत दर्ज की. अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत के पास बढ़त है. उसने पहला वनडे बारबाडोस में 5 विकेट से जीता. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने सबके सामने बड़ा ऐलान कर दिया.

VIDEO: सीरीज खत्म होते ही ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, सबके सामने कर दिया ऐलान

Stuart Broad Retirement: भारत और वेस्टइंडीज के बीच फिलहाल 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज से पहले भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की. अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत के पास बढ़त है. उसने पहला वनडे बारबाडोस में 5 विकेट से जीता. इस बीच इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने शनिवार को सबके सामने बड़ा ऐलान कर दिया. 

दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा ऐलान

इंग्लैंड के दिग्गज पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने शनिवार को बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने घोषणा कर दी है कि वह एशेज सीरीज-2023 (Ashes 2023) खत्म होने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. ब्रॉड ने सबके सामने ये ऐलान किया. इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. ब्रॉड ने एशेज सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआती पारी में ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

दुनिया के महान गेंदबाजों में गिनती

37 साल के स्टुअर्ट ब्रॉड की गिनती दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों में होती है. वह टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज हैं. उनके अलावा ये कमाल जेम्स एंडरसन ने किया है. ब्रॉड अपने टेस्ट करियर का 167वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक 602 विकेट इस फॉर्मेट में लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 121 वनडे में 178 और 56 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 65 विकेट झटके हैं. 

इंग्लैंड के पास 377 रन की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस मैच में टॉस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मिचेल स्टार्क के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई और पूरी टीम 283 रन ही बना सकी. स्टार्क ने 4 विकेट झटके. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए. इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 9 विकेट पर 389 रन बना लिए जिससे उसके पास 377 रनों की कुल बढ़त हो गई.

 

Trending news