लाइव कमेंट्री में नाराज हुए सुनील गावस्कर, दिनेश कार्तिक और फखर जमां को दी नसीहत
Advertisement
trendingNow1448869

लाइव कमेंट्री में नाराज हुए सुनील गावस्कर, दिनेश कार्तिक और फखर जमां को दी नसीहत

सुनील गावस्कर ने फखर जमां की कैप और दिनेश कार्तिक की जर्सी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

नेशनल टीम की जर्सी और कैप के 'अपमान' से नाराज हुए सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और लीजेंड क्रिकेटर सुनील गावस्कर खिलाड़ी की जर्सी और कैप को लेकर काफी संवेदनशील रहते हैं. वह इस बात से खासे नाराज होते हैं, जब कोई खिलाड़ी अपनी जर्सी या कैप से साथ ठीक से व्यवहार नहीं करता है. एशिया कप में बुधवार (19 सितंबर) को खेले गए भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान भी दो खिलाड़ियों की अपनी ड्रेस को लेकर 'असंवेदनशीलता' को देखते हुए सुनील गावस्कर नाराज हो गए. 

  1. भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
  2. केदार जाधव ने तीन विकेट लिए
  3. भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए

सुनील गावस्कर हमेशा इस बात को लेकर संवेदनशील रहते हैं कि खिलाड़ी जर्सी और कैप के साथ किस तरह का सुलूक करते हैं. उन्होंने यह सब अपने अंकल माधव मंत्री से सीखा है. जब वह छोटे थे तो अपने अंकल से वह उनका टीम इंडिया का पुलओवर मांगा करते थे, जिन्हें पहन कर वह टीम में खेलते थे. लेकिन उनका जवाब होता था, तुम्हें यह पुलओवर कमाना करना होगा, तभी तुम इसे पहन सकते हो.

इसलिए कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए जब फखर जमां नेशनल कैप पर एक रैपर लपेटकर गेंदबाजी कर रहे थे, तो गावस्कर को यह बहुत खराब लगा. यह भारतीय पारी का 18वां ओवर था. 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम के दौरान कहा, किसी को या उनकी टीम के कप्तान को उन्हें बताना चाहिए कि यह नेशनल कैप है और इसे उचित ढंग से ही पहना जाता है. आप यह सब पाकिस्तान सुपर लीग में कर सकते है, लेकिन नेशनल टीम में नहीं. इसके बाद बाद में फखर जमां ने कैप अंपायर को दे दी. 

इसके बाद भारत के सुनील गावस्कर का ध्यान दिनेश कार्तिक की तरफ गया. दिनेश की जर्सी पर उनका नाम डीके लिखा था. गावस्कर ने कहा, हो सकता है यह उनका निकनेम हो, लेकिन क्योंकि जर्सी पर उनका नंबर लिखा है तो लोग जानते हैं कि इस नंबर की जर्सी दिनेश कार्तिक पहनते हैं. फिर उन्होंने जर्सी पर डीके क्यों लिखवाया हुआ है. उन्हें अपनी जर्सी पर अपना पूरा नाम दिनेश कार्तिक लिखना चाहिए. 

fallback

बता दें कि सुनील गावस्कर इससे पहले भी खिलाड़ियों के हेयरस्टाइल और टैटूज को लेकर भी कमेंट कर चुके हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम इंडिया के सलेक्शन के वक्त भी अजिंक्य रहाणे की जगह केएल राहुल को शामिल किए जाने पर सुनील गावस्कर ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. टीम के सलेक्शन पर सवाल उठाते हुए गावस्कर ने कहा था कि ऐसा लगता है कि सभी अच्छे खिलाड़ी बाहर कर दिए गए. इन खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने के लिए नया हेयर स्टाइल बनाना होगा और यदि ये शरीर के किसी हिस्से पर कोई टैटू बनाते हैं तो इनको चुने जाने की काफी संभावनाएं हैं.

Trending news