शतक लगाते ही Rishabh Pant को लेकर बदले Sunil Gavaskar के सुर, पिछली बार कहा था 'बकवास'
Advertisement

शतक लगाते ही Rishabh Pant को लेकर बदले Sunil Gavaskar के सुर, पिछली बार कहा था 'बकवास'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कुछ दिनों पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलने पर डांट लगाई थी, लेकिन अब उनके सुर बदल चुके हैं.

शतक लगाते ही Rishabh Pant को लेकर बदले Sunil Gavaskar के सुर, पिछली बार कहा था 'बकवास'

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन टेस्ट (Cape Town Test) में शतक लगाकर तहलका मचा दिया. इस शानदार पारी की वजह से लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी पंत की तारीफ करने पर मजबूर हो गए.

  1. ऋषभ पंत का चौथा टेस्ट शतक
  2. मुश्किल हालात में अहम पारी
  3. तारीफ करने पर मजबूर हुए सनी

ऋषभ पंत का चौथा टेस्ट शतक

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने न्यूलैंड्स (Newlands) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ फाइनल टेस्ट के तीसरे दिन मुश्किल हालात में अपने करियर का चौथा टेस्ट शतक लगाया. उन्होंने 139 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रनों की शानदार पारी खेली और आखिर तक नॉट आउट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ये भारतीय गेंदबाज है वर्ल्ड बेस्ट, अब टीम इंडिया के 'दुश्मन' को भी माननी पड़ी बात

मुश्किल हालात में अहम पारी

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऐसे मुश्किल हालात में शतक लगाया जब टीम इंडिया के 8 बल्लेबाज दहाई अंक के निजी स्कोर को नहीं छू सके. उनकी इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 212 रन का टारगेट मिला.

 

तारीफ करने पर मजबूर हुए गावस्कर

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शतक लगाते हुए देख सुनील गावस्कर उनकी तारीफ करने पर मजबूर हो गए. उन्होंने मैच की कमेंट्री के दौरान कहा, 'ये मेरी नजर सामने किसी भारतीय खिलाड़ी की तरफ से खेली गई बेहतरीन पारियों में एक है, मैं भी खड़े होकर इसके लिए तालियां बजा रहा हूं'
 

fallback

पिछली बार भड़क गए थे सनी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जोहानिसबर्ग (Johannesburg) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फ्लॉप रहे थे, उन्होंने इस मैच की दोनों पारियों में क्रमश: 17 और 0 रन बनाए थे. जिसको लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) बुरी तरफ भड़क गए थे.

ऋषभ पंत को सुनाई थी खरी खोटी

दूसरे टेस्ट के नतीजे से पहले टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा था कि इस मैच में अगर भारत को हार मिलती है, तो उसके सबसे बड़े जिम्मेदार ऋषभ पंत ही होंगे. गौरतलब है की भारतीय टीम वो मैच 7 विकेट से हार गई थी.

गावस्कर ने बताया था 'बकवास' 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के आउट होने के तरीके को लेकर कहा था, 'इस शॉट को खेलने के बाद आप कोई बहाना नहीं बना सकते हैं, इसमें आपका नेचुरल खेल है जैसी बकवास बात भी मानी नहीं जाएगी. रहाणे और पुजारा के विकेट के बाद आपको थोड़ी जिम्मेदारी दिखानी चाहिए न कि लापरवाही.

 

गैरजिम्मेदार तक कह दिया था

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा था, 'ऋषभ पंत को शुरुआत में बड़ा हिट करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए थी. कुछ जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए. रहाणे और पुजारा ने अपने कंधों पर जिम्मेदारी ली. इसलिए आप भी लड़ें.' 
 

fallback

अब बदल चुके हैं गावस्कर के सुर

मैच के दौरान कमेंटी के वक्त सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) लगातार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की शानदार पारी की लगातार तारीफ करते रहे. उनके मुताबिक ये बेहतरीन खेल रहा और भारत इस पारी की जरूरत थी.

Trending news