T20 World Cup: MS Dhoni की मौजूदगी भारत के लिए खिताब की गारंटी नहीं, सामने आई बड़ी वजह
Advertisement

T20 World Cup: MS Dhoni की मौजूदगी भारत के लिए खिताब की गारंटी नहीं, सामने आई बड़ी वजह

एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया (Team India) का मेंटर बनाए जाने पर भारतीय क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं, लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के इस बयान से मायूसी छा सकती है.

विराट कोहली और एमएस धोनी (फाइल फोटो)

दुबई: एमएस धोनी (MS Dhoni) को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया (Team India) का मेंटर बनाया गया है, लेकिन क्या माही इस रोल में भारत को 14 साल बाद चैंपियन बनाने में कामयाब रहेंगे. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस मुद्दे पर खुलकर अपनी राय दी है.

  1. टीम इंडिया के मेंटर हैं धोनी
  2. भारत को दिलाएंगे खिताब?
  3. गावस्कर ने कह दी बड़ी बात

'एक हद तक मदद कर सकते हैं धोनी'

'लिटिल मास्टर' सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एमएस धोनी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर (Mentor) के रूप में नियुक्त करने पर कहा कि ये पूर्व कप्तान एक हद तक मदद कर सकता है क्योंकि मैदान में प्रदर्शन करने का जिम्मा खिलाड़ियों का ही होता है.

 

24 जुलाई को महामुकाबला

टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में सुपर-12 का मुकाबला खेलना है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि विराट कोहली की टीम जीत की प्रबल दावेदार है.
 

fallback

कोच का रोल ड्रेसिंग रूम तक होगा

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक न्यूज चैनल पर कहा, ‘मेंटर ज्यादा कुछ नहीं कर सकता. इस फॉर्मेट में तेजी से बदलाव होता है और हां, वो आपको ड्रेसिंग रूम में तैयारी करने में मदद कर सकता है. वो अगर जरूरत हुई तो रणनीति को बदलने में आपकी मदद कर सकता है.’

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: कैंसिल किए गए 5वें टेस्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब इस दिन होगा मैच

'खिलाड़ियों को करना होगा असली काम'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘वो (धोनी) टाइम-आउट के दौरान बल्लेबाजों और गेंदबाजों से बात कर सकते हैं, इसलिए धोनी को नियुक्त करने का कदम अच्छा है लेकिन धोनी ड्रेसिंग रूम में होंगे और मैदान में असल काम खिलाड़ियों को करना होगा. मैच का नतीजा इस बात पर निर्धारित होगा कि खिलाड़ी प्रेशर को कैसे हैंडल करते है.’

 

 

Trending news