T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने बताया- भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए 'थोड़ा सा' क्या चाहिए?
Advertisement
trendingNow11394158

T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने बताया- भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए 'थोड़ा सा' क्या चाहिए?

Sunil Gavaskar on Team India: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है. इसके लिए खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं. इस बीच महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने भारत के टी20 वर्ल्ड कप में संभावनाओं पर बात की है. 

Sunil Gavaskar (Instagram)

Indian Cricket Team, Sunil Gavaskar on T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप का आगामी सीजन शुरू होने में अब महज दो दिन बाकी हैं. भारतीय टीम पर सभी की नजरें रहेंगी जो अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर से चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटी है जिसके लिए खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं. इस बीच दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की संभावनाओं पर बात की. 

15 साल बाद जीत सकते हैं टी20 विश्व कप

सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के संयोजन पर बात की. 73 वर्षीय इस दिग्गज ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि टीम इंडिया 15 साल बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है. उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. अगर थोड़ा सा लक (भाग्य) और साथ दे तो टीम के लिए रास्ता आसान हो सकता है. इस बार टीम के लिए संभावनाएं काफी अच्छी हैं.' भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आखिरी बार टी20 विश्व कप जीता था.

रोहित की तारीफ

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले भारतीय टीम ने अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात दी. गावस्कर ने भी रोहित की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है, जितनी उसकी टीम. यह भारतीय टीम काफी अच्छी है और ये उनके परिणाम में भी नजर आएगा.'

'चोट से खिलाड़ियों को नुकसान'

खिलाड़ियों के चोटिल होने पर गावस्कर ने भी चिंता जाहिर की. टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे. दोनों ही अब टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. गावस्कर ने कहा, 'चोटिल होने से खिलाड़ियों को नुकसान होता है. ऐसे में जो खिलाड़ी बेंच पर इंतजार करते हैं, उनके लिए मौका बनता है. देखना होगा कि चीजें किस तरह बदलती हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news