Sunil Gavaskar: भारत को अकेले दम पर वर्ल्ड कप जिता देगा ये खिलाड़ी, सुनील गावस्कर ने भी बताया सबसे घातक हथियार
Advertisement
trendingNow11878714

Sunil Gavaskar: भारत को अकेले दम पर वर्ल्ड कप जिता देगा ये खिलाड़ी, सुनील गावस्कर ने भी बताया सबसे घातक हथियार

Team India News: भारत के पास 12 साल बाद अपने ही घर में एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है. 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत के पास एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो उसे अकेले दम पर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकता है. 

Sunil Gavaskar: भारत को अकेले दम पर वर्ल्ड कप जिता देगा ये खिलाड़ी, सुनील गावस्कर ने भी बताया सबसे घातक हथियार

Sunil Gavaskar Statement: भारत के पास 12 साल बाद अपने ही घर में एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है. 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत के पास एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो उसे अकेले दम पर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकता है. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार बताया है.   

भारत को अकेले दम पर वर्ल्ड कप जिता देगा ये खिलाड़ी

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने ईशान किशन को टीम इंडिया का सबसे बड़ा और खतरनाक हथियार माना है. इंडिया टुडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, 'ईशान किशन ने टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह पक्की कर ली है. ईशान किशन आपको एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का भी ऑप्शन देता है. अगर भारत के टॉप के 4 बल्लेबाजों पर नजर डालें तो कोई भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी नहीं करता है. हार्दिक पांड्या भी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. ऐसे में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 पर बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन का होना एक समझदारी भरा फैसला है.'

सुनील गावस्कर ने भी बताया सबसे घातक हथियार

सुनील गावस्कर ने कहा, 'एक ओपनिंग बल्लेबाज खुद को मिडिल ऑर्डर में भी फिट कर सकता है. यही एक उसकी सबसे बड़ी खूबसूरती है. ईशान किशन ने इसका ट्रेलर भी सभी को दिखा दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के ग्रुप-A मैच में ईशान किशन ने दबाव के हालात में नंबर 5 पर 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली. ईशान किशन स्थिति को पढ़ते हैं और उसके अनुसार शॉट्स खेलना पसंद करते हैं. वह ऐसा व्यक्ति है जो अपने दिमाग का इस्तेमाल करता है, स्थिति को पढ़ता है और उसके अनुसार खेलता है.'

fallback

हर नंबर पर बैटिंग में हिट 

बता दें कि 25 साल के ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण मैच में मुश्किल परिस्थितियों में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 82 रनों की परिपक्व पारी खेली थी. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि घरेलू मैचों में झारखंड और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए पारी का आगाज करता है. बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन एक से लेकर पांचवें नंबर तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और विकेटकीपर के रूप में हमेशा अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराते है. यही वजह है कि वह वर्ल्ड कप 2023 के लिए केएल राहुल के बाद दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल हैं.

Trending news