Supreme Court On IPL: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL होगी बंद? सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11389133

Supreme Court On IPL: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL होगी बंद? सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये बड़ा फैसला

Indian Premier League: पिछली साल आईपीएल 2021 के दौरान इस लीग पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. 

Photo (IPL)

Supreme Court of India On IPL: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खिलाफ पिछली साल सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इस याचिका में दिल्ली के एक व्यक्ति ने आईपीएल (IPL) मैचों पर रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की गई थी. इस याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. 

इस वजह से IPL को बंद करने की उठी थी मांग

पिछली साल आईपीएल 2021 कोरोना महामारी के बीच खेला गया था. आईपीएल का ये सीरीज ने 2 पार्ट में हुआ था. आईपीएल 2021 की शुरुआत को भारत में ही हुई थी, लेकिन कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ये टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा. भारत में खेले गए मुकाबलों के दौरान सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में मैचों पर रोक लगाने और खिलाड़ियों की  जान जोखिम में डालने के लिए कार्रवाई करने की भी मांग की गई थी. 

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला 

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिसमें कोरोना महामारी के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच के आयोजन का मुद्दा उठाया गया था. न्यायालय ने कहा कि समय गुजरने के साथ ही कुछ याचिकाएं अप्रासंगिक हो गई हैं. चीफ जस्टिस यू.यू. ललित और जस्टिस एस.आर. भट की पीठ ने कहा, 'हमें इस याचिका पर विचार करने का कोई कारण नहीं दिखता.'

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने पीठ को बताया कि याचिका कोविड-19 के प्रकोप के दौरान दायर की गई थी, जब शहरों में लॉकडाउन लागू था. पीठ ने कहा, 'यह अब अप्रासंगिक हो गयी है.'

साल 2008 से खेला जा रहा आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत साल 2008 से हुई थी. इस लीग के अभी तक 15 सीजन खेले जा चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन 15 इसी साल भारत में ही खेला गया था. ये लीग दुनिया की सबसे बड़ी लीग हैं. इस लीग में दुनिया की सभी बड़ी टीमों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. 

(With PTI Inputs) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news