IND vs BAN: सूर्या और दुबे में रिकॉर्ड की 'जंग', पहले कौन निकलेगा रोहित से आगे? बनेगा नंबर-1
Advertisement
trendingNow12458881

IND vs BAN: सूर्या और दुबे में रिकॉर्ड की 'जंग', पहले कौन निकलेगा रोहित से आगे? बनेगा नंबर-1

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने में महज 1 दिन का समय बचा हुआ है. सुर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम 6 अक्टूबर को टी20 सीरीज में भी बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने उतरेगी. इस सीरीज में कप्तान सूर्या और बेहतरीन ऑलराउंडर शिवम दुबे के बीच रिकॉर्ड की रेस देखने को मिलने वाली है. 

 

Shivam Dube and Suryakumar Yadav

IND vs BAN 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने में महज 1 दिन का समय बचा हुआ है. सुर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम 6 अक्टूबर को टी20 सीरीज में भी बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने उतरेगी. इस सीरीज में कप्तान सूर्या और बेहतरीन ऑलराउंडर शिवम दुबे के बीच रिकॉर्ड की रेस देखने को मिलने वाली है. फिलहाल रोहित शर्मा टॉप पर हैं. 

दोनों ने किया शानदार प्रदर्शन? 

इस साल सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे दोनों ही खिलाड़ियों ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. साल की शुरुआत में शिवम दुबे ने टीम इंडिया में जोरदार वापसी कर हल्ला बोला. वहीं, बात करें कप्तान सूर्या की तो उन्होंने इस साल 11 मैचों में 150 के स्ट्राइक रेट से 291 रन ठोके हैं. स्काई ने 3 अर्धशतकीय पारियां भी खेलीं. इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बैटर्स की लिस्ट में स्काई चौथे स्थान पर हैं. अगर सूर्या अगले 3 मैच की सीरीज में 88 रन ठोक देते हैं तो वह रोहित शर्मा को पछाड़ देंगे. 

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN 1st T20: रनों की होगी बौछार या चलेगा गेंदबाजों का सिक्का? ग्वालियर की पिच ने दिए संकेत, टेंशन में मेहमान!

दूसरे नंबर पर शिवम दुबे

शिवम दुबे दूसरे नंबर पर हैं क्योंकि उन्होंने इस साल अभी तक 15 मैच की 13 पारियों में 296 रन ठोके हैं. बात करें नंबर-1 पर टिके रोहित शर्मा की तो उन्होंने इस साल 11 टी20 मैच में 378 ठोके थे. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में दोनों में से कौन रोहित शर्मा को पछाड़ने में कामयाब होता है. 

किसके नाम साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड?

एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल सूर्यकुमार यादव के नाम है. उन्होंने 2022 में लगातार रनों की बारिश कर दी थी. स्काई ने 31 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1164 रन ठोक डाले थे. सूर्या के बल्ले से 2 सेंचुरी और 9 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थीं. वर्ल्ड में सूर्या दूसरे नंबर पर हैं, पहले स्थान पर मोहम्मद रिजवान ने साल में 1326 रन बनाकर कब्जा कर रखा है. 

Trending news