Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20 क्रिकेट से खत्म की मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, SA के खिलाफ बनाया डबल रिकॉर्ड
topStorieshindi

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20 क्रिकेट से खत्म की मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, SA के खिलाफ बनाया डबल रिकॉर्ड

India vs South Africa: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तूफानी पारी खेली. इस पारी के दम पर ही उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए. सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पीछे छोड़ दिया है. 

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20 क्रिकेट से खत्म की मोहम्मद रिजवान की बादशाहत, SA के खिलाफ बनाया डबल रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav Half Century: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच धमाकेदार अंदाज में जीत लिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी खेल दिखाया. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनकी वजह से ही टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. इसी के साथ उन्होंने शिखर धवन और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया. 

Suryakumar Yadav ने किया कमाल 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तूफानी पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों में ही 50 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे. एक समय टीम इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी शानदार पारी के दम पर भारतीय टीम को जीत दिला दी. 

Mohammad Rizwan को छोड़ा पीछे 

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने साल 2021 में टी20 क्रिकेट में 42 छक्के जड़े थे. उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अब उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सूर्या ने साल 2022 में अब तक 45 छक्के जड़े हैं. इस तरह से एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम कर लिया है और मोहम्मद रिजवान का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

Shikhar Dhawan का तोड़ा रिकॉर्ड 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह भारत की तरफ से T20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पीछे छोड़ दिया है. सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 की 21 पारियों में 732 रन बनाए हैं, जबकि धवन ने साल 2018 में 689 रन बनाए थे. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे मैचों में 340 रन और 32 टी20 मैचों में 976 रन बनाए हैं, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ लगाया एक आतिशी शतक शामिल है. वह नंबर चार पर भारतीय टीम (Indian Team) के अहम बल्लेबाज बन गए हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. 

भारतीय टीम ने जीता मैच 

भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. अफ्रीकी टीम ने भारत को जीतने के लिए 107 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया. भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने एक ही ओवर में तीन विकेट हासिल किए और साउथ अफ्रीका के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ ही तोड़ दी. दीपक चाहर ने मैच में 2 विकेट हासिल किए. केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  ने आतिशी अर्धशतक लगाए, जिनकी वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news