IND vs NZ: रोहित शर्मा ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ कराया वर्ल्ड कप डेब्यू
Advertisement
trendingNow11925998

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ कराया वर्ल्ड कप डेब्यू

World Cup 2023: धर्मशाला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की किस्मत खुल गई है. इस खिलाड़ी को ODI वर्ल्ड कप में डेब्यू करने का मौका मिला है.

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने खोल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, न्यूजीलैंड के खिलाफ कराया वर्ल्ड कप डेब्यू

Suryakumar Yadav ODI World Cup debut: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. रोहित शर्मा ने इस मैच में एक खिलाड़ी की किस्मत खोल दी. इस खूंखार बल्लेबाज को ODI वर्ल्ड कप में डेब्यू करने का मौका मिल गया है.

इस खिलाड़ी का हुआ वर्ल्ड कप डेब्यू

टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में खेलते हुए तहलका मचाने वाले सूर्यकुमार यादव का ODI वर्ल्ड कप में डेब्यू हो गया है. बता दें कि उन्हें चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह प्लेइंग-11 में मौका दिया गया है. इसके अलावा टीम इंडिया में एक और बड़ा बदलाव देखने को मिला. शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है.

टी20 क्रिकेट में चला है बल्ला   

सूर्यकुमार यादव के करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में जमकर रन बनाए हैं. इस समय वह ICC टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं. हालांकि, उनका वनडे करियर कुछ खास नहीं रहा है. ODI में भारत के लिए खेले 31 मुकाबलों में उनके बल्ले से 667 रन निकले हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट में उन्होंने 53 मैचों में 172.7 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ 1841 रन जड़े हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 15 अर्धशतक और 3 शतक भी निकल हैं.

शमी का ऐसा रहा है करियर        

मोहम्मद शमी की बात करें तो उन्हें अब तक इस वर्ल्ड कप में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया है. वह टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने भारत के लिए 64 टेस्ट, 94 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें क्रमशः 229, 171 विकेट और 24 विकेट झटके हैं. मोहम्मद शमी 2019 ODI वर्ल्ड कप में हैट्रिक भी अपने नाम कर चुके हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड: टॉम लेथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमेन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

Trending news