close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

T20 Cricket: ईशान किशन ने जमाया लगातार दूसरा शतक, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: ईशान किशन ने मणिपुर के खिलाफ 113 रन बनाए. वे टी20 क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं. 

T20 Cricket: ईशान किशन ने जमाया लगातार दूसरा शतक, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बने
ईशान किशन ने जम्मू कश्मीर के खिलाफ 100 रन बनाने के बाद मणिपुर के विरुद्ध 113 रन की नाबाद पारी खेली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/इंदौर: झारखंड के ईशान किशन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में मणिपुर के खिलाफ 113 रन की पारी खेलकर लगातार शतकों के मामले में भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने टूर्नामेंट के पिछले मैच में भी शतक बनाया था. इस तरह झारखंड के इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में लगातार दो शतक लगा दिए हैं. वे टी20 क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं. ईशान किशन ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के खिलाफ 100 रन की नाबाद पारी खेली थी. 

झारखंड ने रविवार को कप्तान ईशान किशन के शतक की बदौलत मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ए के मैच में मणिपुर पर 121 रन की विशाल जीत दर्ज की. किशन ने 62 गेंद में 12 चौके और पांच छक्के से नाबाद 113 रन की आक्रामक पारी खेली. उनके साथ विराट सिंह ने 46 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए. इन दोनों की 165 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत झारखंड ने निर्धारित 20 ओवर में 219 रन बनाए. मणिपुर की टीम 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 98 रन पर सिमट गई. झारखंड की टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गई है. 

मुंबई की जीत में श्रेयस अय्यर का शतक
श्रेयस अय्यर (नाबाद 103) के शानदार शतक की मदद से मुंबई ने टूर्नामेंट के ग्रुप-सी मैच में मध्य प्रदेश को आठ विकेट से हरा दिया. मध्य प्रदेश ने बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 143 रन का स्कोर बनाया, जिसे मुंबई ने 16 ओवर में ही दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। अय्यर ने 55 गेंदों पर पांच चौके और 10 छक्के लगाए. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 39 रन बनाए. 

रॉबिन उथप्पा ने 54 और पुजारा ने 42 रन बनाए 
दूसरे मैच में सौराष्ट्र ने पंजाब को आठ विकेट से मात दी. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन का स्कोर बनाया. युवराज सिंह ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. सौराष्ट्र ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवर में दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. सौराष्ट्र के लिए रॉबिन उथप्पा ने 54 और चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 42 रन बनाए. 

दिल्ली ने चार विकेट से जीता मैच 
दिल्ली ने मैच की अंतिम गेंद से पहले 190 रन का लक्ष्य हासिल कर जम्मू कश्मीर पर चार विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की. ललित यादव ने नाबाद 47 रन और पवन नेगी ने सात गेंद में 15 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. इससे पहले जम्मू कश्मीर ने शुभम सिंह पुंडीर के 68 और जतिन वाधवा के 57 रन की बदौलत सात विकेट पर 189 रन का स्कोर बनाया. टेस्ट गेंदबाज ईशांत शर्मा ने चार ओवर में 42 रन देकर एक जबकि सुबोध भाटी ने तीन विकेट प्राप्त किए. यह दिल्ली की दूसरी जीत है. 

(इनपुट: आईएएनएस/भाषा)