T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के फैंस ने मचाया बवाल, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कर दी ये हरकत
X

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के फैंस ने मचाया बवाल, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कर दी ये हरकत

T20 World Cup में अफगानिस्तान के फैंस ने एक नया बवाल खड़ा कर दिया. दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ इन फैंस ने ऐसी हरकत की जिसकी अब जांच की जा रही है.

 

T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के फैंस ने मचाया बवाल, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कर दी ये हरकत

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया. इसी के साथ पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के काफी करीब पहुंच गई है. लेकिन इस मैच में अफगानिस्तान के फैंस ने एक ऐसी हरकत भी कर दी जिसकी वजह से वो अब काफी चर्चा में हैं. दरअसल अफगान फैंस ने बिना टिकट स्टेडियम में घुसने की कोशिश की. 

आईसीसी ने दिए निर्देश

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण के मैच के दौरान दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के बाहर बिना टिकट घुसे अफगान समर्थकों के दुर्व्यवहार की जांच के निर्देश दिए हैं. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार को हुए इस मैच के 16000 टिकट जारी किए गए थे लेकिन हजारों की संख्या में बिना टिकट के भी प्रशंसक पहुंच गए और स्टेडियम के भीतर घुसने की कोशिश की.

अफगान फैंस ने मचाया बवाल

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘दुबई पुलिस और सुरक्षा स्टाफ ने अतिरिक्त बल तैनात करके भीड़ को तितर बितर किया और हालात को संभाला. करीब सात बजे दुबई पुलिस ने सभी दरवाजे बंद करने और किसी को प्रवेश नहीं देने के निर्देश दे दिए थे ताकि स्टेडियम के भीतर हालात नियंत्रण में रहें.’ आईसीसी ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना के दोहराव से बचने के पूरे उपाय किए जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘आईसीसी, बीसीसीआई और ईसीबी उन प्रशंसकों से माफी चाहते हैं जो टिकट होते हुए भी भीतर नहीं आ सके. उनसे अनुरोध है कि वे टिकट प्रदाता से संपर्क करें .’

अफगानिस्तान से जीता पाक 

पाकिस्तान ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया. इसी जीत के साथ पाकिस्तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है और वह ग्रुप 2 में अंक टेबल में टॉप पर है. 

Trending news