IPL खेलकर भारत के लिए खतरा बना ये खिलाड़ी, ट्रॉफी जीत में बन सकता है बड़ा रोड़ा
X

IPL खेलकर भारत के लिए खतरा बना ये खिलाड़ी, ट्रॉफी जीत में बन सकता है बड़ा रोड़ा

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय ने कहा कि आईपीएल में खेलने से उन्हें काफी फायदा मिला है और वो अब इस चीज का इस्तेमाल टी20 वर्ल्ड कप में कर सकते हैं. 

IPL खेलकर भारत के लिए खतरा बना ये खिलाड़ी, ट्रॉफी जीत में बन सकता है बड़ा रोड़ा

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू हो चुका है. वर्ल्ड कप से ठीक पहले यूएई में ही आईपीएल 2021 का दूसरा चरण भी खेला गया था. वर्ल्ड कप के लिए आईपीएल की वजह से खिलाड़ियों की तैयारी काफी अच्छी हो गई है. ऐसे में कई विदेशी बल्लेबाज भारत के लिए यूएई की पिचों पर खतरा बन सकते हैं. 

आईपीएल से और खतरनाक हुआ ये बल्लेबाज 

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने गुरुवार को कहा कि दुबई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलने से उनको काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि आईपीएल खेलने से मुझे यहां की धीमी पिचों को समझने में आसानी रहेगी. रॉय ने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल खेलने से मुझे लगता है कि इन पिचों पर प्रशिक्षण, खिलाड़ियों के आसपास रहने से निश्चित रूप से मानसिकता और इन पिचों के अभ्यस्त होने और यह जानने में मदद मिली है कि क्या उम्मीद की जाए. इसलिए, खिलाड़ियों को इससे फायदा होगा.

इस बात से हुए नाराज

रॉय ने बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के साथ सैम कुरेन के इंग्लैंड के लिए मार्की टूनार्मेंट से गायब होने पर अपनी नाराजगी जताई. स्टोक्स जहां मानसिक स्वास्थ्य के कारण खेल से ब्रेक लिया हुआ है वहीं, आर्चर को अपने दाहिने हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर की शिकायत की वजह से पूरे साल के क्रिकेट से बाहर कर दिया गया है. जबकि सैम कुरेन को आईपीएल के मैच के दौरान पीठ की समस्या आ गई थी.

इंग्लैंड की टीम बेहद मजबूत 

लेकिन रॉय ने यह सुनिश्चित किया है कि उन तीनों के बिना भी इंग्लैंड टीम में अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं. जिन्होने अभ्यास मैचों के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं अभी भी वे खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है. हमारे पास अच्छे खिलाड़ी है जो इस टूर्नामेंट में शत प्रतिशत देंगे. मैं आपको बता सकता हूं कि नेट में हम जमकर पसीना बहा रहे हैं. ताकि अपने प्रतिभा को निखार सके.

नॉकआउट में हो सकता है सामना 

बता दें कि इंग्लैंड और भारत अलग-अलग ग्रुप में हैं और ये दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने की और खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं. ऐसे में भारत का सामना नॉकआउट जैसे बड़े मैचों में इंग्लैंड से होना है. तो इससे एक बात साफ है कि जेसन रॉय भारत के लिए भी एक बड़ा खतरा हैं. 

Trending news