T20 World Cup 2021: टीम इंडिया में बड़े बदलाव, NZ के खिलाफ Virat Kohli ने इन दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर
X

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया में बड़े बदलाव, NZ के खिलाफ Virat Kohli ने इन दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर

टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने इस मुकाबले के लिए दो बदलाव किए हैं. 

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया में बड़े बदलाव, NZ के खिलाफ Virat Kohli ने इन दिग्गज खिलाड़ियों को किया बाहर

नई दिल्ली: टीम इंडिया का सामना आज एक करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड से हो रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में 10 विकेट से हार झेलने वाली टीम इंडिया में इस मैच से पहले लगातार कुछ खिलाड़ियों को बाहर बैठाने की बातें चल रही थीं. आज के मैच में कुछ वैसा ही देखने को मिला है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ कटा इन खिलाड़ियों का पत्ता 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में बाहर कर दिया गया है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी इस मैच में बाहर रहेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों की जगह शार्दुल ठाकुर और ईशान किशन को शामिल किया गया है. ईशान ने वार्मअप मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ बाहर रखा गया था. वहीं भुवनेश्वर की जगह शार्दुल को इसलिए मौका दिया गया क्योंकि भुवी लंबे समय से अपनी लय में नहीं है और पाक के खिलाफ भी वो टीम इंडिया को कोई विकेट दिलाने में नाकाम रहे थे. 

सूर्यकुमार इसलिए हुए बाहर

वहीं सूर्यकुमार यादव की बात करें तो उन्हें एक छोटी सी चोट के चलते बाहर कर दिया गया. विराट कोहली ने बताया कि सूर्यकुमार की कमर में कोई दिक्कत आ रही है. सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ खराब रहा था. सूर्य सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए थे और वो भी भारत की हार में एक बड़ी वजह बन गए थे. इसलिए उन्हें बाहर बैठाने का फैसला ठीक भी है. 

आज हर हाल में जीतना जरूरी 

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करनी बेहद जरूरी है. इसके पीचे का कारण ये है कि अगर भारत ये मैच भी हार जाता है तो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से वो लगभग बाहर हो जाएगा. पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया. 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवर्ती. 

न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), जिम्मी नीशम, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट. 

Trending news