कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सुधारी अपनी गलती, Playing 11 में ये 2 धुरंधर शामिल
X

कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सुधारी अपनी गलती, Playing 11 में ये 2 धुरंधर शामिल

भारत को उसके पहले लगातार दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लगभग बाहर धकेल दिया है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव हुए हैं, जो इस प्रकार हैं. 

कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सुधारी अपनी गलती, Playing 11 में ये 2 धुरंधर शामिल

अबु धाबी: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से हो रहा है. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारत को अफगानिस्तान समेत अगले तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हरा दे. भारत को उसके पहले लगातार दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने बुरी तरह हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से लगभग बाहर धकेल दिया है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया में 2 बड़े बदलाव हुए हैं, जो इस प्रकार हैं. 

1. वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.  वरुण चक्रवर्ती को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान विराट कोहली का ये फैसला गलत साबित हुआ. वरुण चक्रवर्ती को दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वरुण चक्रवर्ती की छुट्टी हो गई है और आर अश्विन को मौका मिला है. वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया था. भारत के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा था कि अश्विन को बार-बार बाहर क्यों किया जा रहा है? यह जांच का विषय है. अश्विन हर प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और 600 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके हैं. वह सबसे सीनियर स्पिनर हैं और उन्हें ही नहीं चुना जा रहा. मेरी समझ में नहीं आ रहा. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी एक भी मैच नहीं खेला. अश्विन को चुना ही क्यों गया फिर यह मेरे लिए रहस्य है.’ 

2. ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था, लेकिन वह सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में टीम इंडिया ने ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए बैटिंग ऑर्डर से छेड़छाड़ किया, जो उसके लिए काफी भयानक साबित हुआ. ईशान किशन को ओपनिंग में मौका देने के लिए रोहित शर्मा को नंबर 3 पर शिफ्ट किया गया और विराट कोहली का भी नंबर चेंज कर चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. टीम इंडिया को ये एक्सपेरिमेंट काफी भारी पड़ा और बैटिंग ऑर्डर में सभी बल्लेबाज कन्फ्यूज दिखाई दिए. ईशान किशन खुद तो 4 रन बनाकर चलते बने, लेकिन इस वजह से टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में गड़बड़ी पैदा हुई.

Trending news