T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड की नींद उड़ा देगा Virat Kohli का ये वीडियो! घातक फॉर्म में टीम इंडिया के कप्तान
X

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड की नींद उड़ा देगा Virat Kohli का ये वीडियो! घातक फॉर्म में टीम इंडिया के कप्तान

T20 World Cup 2021 के अगले मैच में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होने जा रहा है. इस बड़े मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने घातक फॉर्म हासिल कर ली है.  

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड की नींद उड़ा देगा Virat Kohli का ये वीडियो! घातक फॉर्म में टीम इंडिया के कप्तान

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब अगले मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जीत हासिल करनी ही होगी. हर बार की तरह इस बार भी सभी की उम्मीदें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर टिकी होंगी. इस बड़े मैच से पहले कोहली ने अपनी बेहतरीन लय भी हासिल कर ली है. 

विराट का बल्ला उगल रहा आग 

आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर गुरुवार को विराट कोहली का एक वीडियो पोस्ट किया. ये वीडियो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले विराट की नेट प्रैक्टिस का है. इस वीडियो में कोहली का बल्ला आग लगा रहा है और उन्होंने कुछ लंबे-लंबे शॉट्स भी लगाए. बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के लिए ये काफी अच्छे संकेत हैं. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया की ओर से सिर्फ कोहली का ही बल्ला चला था.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ईशान और अय्यर भी हुए फैन

कोहली जिस वक्त नेट्स नें कमाल कर रहे थे उस वक्त टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन और श्रेयस अय्यर भी उन्हें काफी करीबी से देख रहे थे. इस बीच ईशान और अय्यर ने कई बार तो कोहली के शॉट्स पर बड़ा ही मजेदार रिएक्शन दिया. कोहली ने जितनी भी बार अपने बल्ले से लंबे शॉट्स लगाए उस वक्त ईशान ने कहा, 'कोहली भाई, शॉट है यार.' इस दौरान अय्यर भी कोहली के शॉट्स की तारीफ करते हुए नजर आए. 

न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी 

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करनी बेहद जरूरी है. इसके पीचे का कारण ये है कि अगर भारत ये मैच भी हार जाता है तो टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से वो लगभग बाहर हो जाएगा. पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में 152 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया.     

बेहद खराब है रिकॉर्ड

भारत को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना बहुत जरूरी है. लेकिन अगर इतिहास के पन्नों को देखा जाए तो भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

Trending news