T20 World Cup 2021: भारत या पाकिस्तान नहीं! ये टीम है तीनों फॉर्मेट में बेस्ट, दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान
Advertisement

T20 World Cup 2021: भारत या पाकिस्तान नहीं! ये टीम है तीनों फॉर्मेट में बेस्ट, दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया है. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर माइकल वॉन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत और इंग्लैंड को छोड़कर इस टीम को टी20 फॉर्मेट की बेस्ट टीम बताया है. 

Team India (file photo)

नई दिल्ली:  टी20 वर्ल्ड कप 2021 UAE की धरती पर खेला जा रहा है, जहां सभी टीमें खिताब जीतने की जंग लड़ रही हैं. अब तक टूर्नामेंट में हमें बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज अपने शुरूआती दो मैच हार गई है. ग्रुप 2 में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर माइकल वॉन ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत और इंग्लैंड को छोड़कर इस टीम को टी20 फॉर्मेट की बेस्ट टीम बताया है. 

  1. भारत को लगातार दूसरी हार मिली 
  2. 3 नवंबर को होगा भारत बनाम अफगानिस्तान 
  3.  तीनों फॉर्मेट में दुनिया की बेस्ट टीम है न्यूजीलैंड 

इस टीम को बताया टी20 फॉर्मेट की बेस्ट टीम 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भारत और इंग्लैंड को नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड को तीनों फॉर्मेट में दुनिया की बेस्ट टीम करार दिया है. रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. उसके बाद वॉन ने न्यूजीलैंड टीम की तारीफ में ये बात Tweet करके कही. खास बात ये है वॉन ने अपनी टीम इंग्लैंड को बेस्ट टीम नहीं बताया है. न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता था. रैंकिंग की बात की जाए तो टेस्ट और वनडे में न्यूजीलैंड नंबर 1 और  टी-20 इंटरनेशनल इंटरनेशनल में चौथे नंबर पर काबिज है. 

 

पाकिस्तान टीम है बड़ी दावेदार 

पाकिस्तान मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार फॉर्म में है. पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से एकतरफा अंदाज में हराकर इतिहास बदल दिया. वहीं, दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से पटखनी दी थी. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को भी 5 विकेट से हराया था. पाकिस्तान की घातक फॉर्म को देखते हुए, वो फाइनल में पहुंचने का बड़ा हकदार हैं. 

इंग्लैंड ने किया धमाकेदार प्रदर्शन 

इंग्लैंड ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया है. इंग्लैंड ने अपने तीनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी. इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर हैं. इंग्लैंड ने पहले मैच में पिछली बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को मात दी. इसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश को मात दी. भारत को सेमीफाइल मैच में इंग्लैंड से बड़ी टक्कर मिल सकती है. हालांकि वार्मअप मैचों में भारत ने इंग्लैंड को मात दी थी.

न्यूजीलैंड ने भारत को दी शिकस्त 

बता दें कि टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 110 रन का मामूली स्कोर बनाया जो न्यूजीलैंड की टीम के लिए कुछ नहीं था. कीवी टीम ने इसे पंद्रह ओवर में हासिल कर लिया. भारतीय टीम के लिए बैटिंग में हर बल्लेबाज फ्लॉप रहा. रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रनों की पारी खेली. इस हार के बाद टीम इंडिया के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है. इससे पहले भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार गया था. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे और साथ ही ये दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हरा दे. 

Trending news