टी20 वर्ल्ड कप: घायल है टीम इंडिया का ये शेर, पाकिस्तान के खिलाफ चूका लेकिन न्यूजीलैंड को कर देगा ढेर
X

टी20 वर्ल्ड कप: घायल है टीम इंडिया का ये शेर, पाकिस्तान के खिलाफ चूका लेकिन न्यूजीलैंड को कर देगा ढेर

भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. 

टी20 वर्ल्ड कप: घायल है टीम इंडिया का ये शेर, पाकिस्तान के खिलाफ चूका लेकिन न्यूजीलैंड को कर देगा ढेर

नई दिल्ली: टीम इंडिया का एक शेर खिलाड़ी है, जिसे पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर जमकर कोसा गया था, लेकिन ये दिग्गज बीती बातों को भूलकर न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर मचाने के लिए तैयार है. भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की जीत जरूरी

भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा. न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. फिर उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मैच खेलना है. कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए 3 मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. ग्रुप की हर टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम अपने पांचों मैच जीत सकती है. वहीं, भारत अपने 4 मैच जीत सकता है.

घायल है टीम इंडिया का ये शेर

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल किया गया, लेकिन ये गेंदबाज अपनी ट्रोलिंग का गुस्सा न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उतारना चाहेगा. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. उनके 3.5 ओवर में पाकिस्तान ने 43 रन ठोक दिए. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शमी को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया गया. इसके बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर टीम इंडिया के सभी क्रिकेटर्स शमी के सपोर्ट में उतर गए. सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में कहा कि जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं, तो हम टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का समर्थन करते हैं. मोहम्मद शमी एक प्रतिबद्ध, विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह रविवार को उनका दिन नहीं था. मैं शमी और टीम इंडिया के पीछे खड़ा हूं.'

हरभजन भी समर्थन में उतरे

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन और मौजूदा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी मोहम्मद शमी के समर्थन में उतर आए. हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा, 'हम आपसे प्यार करते हैं मोहम्मद शमी.' युजवेंद्र चहल ने लिखा, 'हमें आप पर बेहद गर्व है शमी.' पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने ट्वीट किया, 'शमी भारतीय क्रिकेटर हैं और हमें उन पर गर्व है. पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद उन्हें निशाना बनाना निंदनीय है.' कमेंटटर हर्ष भोगले ने कहा कि मोहम्मद शमी आप भारतीय क्रिकेट के वह कोहिनूर हीरा हैं, जो अपनी चमक से सदैव देश को खेल जगत में चमकाते रहें हैं. एक मैच हारने पर कुछ लोगों की ओछी प्रतिक्रियाएं नजरअंदाज करें. जब लोग मोहम्मद शमी के बारे में घटिया बातें कर रहे हैं, उनसे मेरी एक विनती है कि वे क्रिकेट न देखें और आपको उनकी कमी नहीं महसूस नहीं होगी.

मैच विनर साबित हो सकते हैं शमी

मोहम्मद शमी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जो मैच का रुख पलट दे और वो खिलाड़ी मोहम्मद शमी हैं. टी-20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 ओवर में 3 विकेट झटके थे. शमी ने इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया था. मोहम्मद शमी गेंद के साथ टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे, क्योंकि जब-जब भारत को विकेट की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास मोहम्मद शमी हैं. वह बल्लेबाजों में डर पैदा करने की क्षमता रखते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर.

Trending news