रोहित-विराट नहीं, ये 3 खिलाड़ी हैं सबसे बड़े मैच विनर! दिलाएंगे T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
Advertisement

रोहित-विराट नहीं, ये 3 खिलाड़ी हैं सबसे बड़े मैच विनर! दिलाएंगे T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी

T20 World Cup 2021 अब से कुछ ही दिनों के बाद यूएई और ओमान में शुरू होने वाला है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में कई बड़े मैच विनर्स शामिल हैं, जोकि भारत को ट्रॉफी जिता सकते हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप की उलती गिनती अब शुरू हो चुकी हैं. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. बता दें कि विराट कोहली अभी तक अपनी कप्तानी में भारत को कोई भी आईसीसी खिताब नहीं दिला पाए हैं. लेकिन इस बार उनकी टीम में कई खिलाड़ी ऐसे शामिल हों जो विश्व कप की ट्रॉफी भारत की झोली में डाल देंगे. 

  1. ये हैं टीम इंडिया के तीन मैच विनर्स 
  2. भारत को जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप 
  3. 17 अक्टूबर से शुरू होगा टूर्नामेंट 

ये 3 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर! 

केएल राहुल

टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल धमाकेदार फॉर्म में हैं. राहुल लगातार दूसरी बार आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. उन्होनें पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए 13 मैचों में 626 रन ठोक दिए, जिसमें आखिरी मैच में चेन्नई के खिलाफ खेलते हुए 98 रनों की पारी भी शामिल थी. शिखर धवन की गैरमौजूदगी में वे रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. इसके अलावा वे मध्यक्रम में किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके पास विकेट पर टिकने और पॉवर हिटिंग दोनों ही क्षमता है.

रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से चेन्नई को फाइनल में पहुंचाने में उपयोगी योगदान दिया है. कोहली चाहेगें कि वे ऐसा प्रदर्शन करना जारी रखें. जडेजा ने चेन्नई के लिए 15 मैचों में 11 विकेट लिए और 227 उपयोगी रन भी बनाए. उन्होनें डेथ ओवरों में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से अहम मौकों पर अपनी टीम को मुसीबत से निकाला, टीम इंडिया को उन से इसी प्रदर्शन की आस होगी. यूएई की स्पिन पिचों पर जडेजा टीम की जीत में अहम रोल अदा कर सकते हैं. 

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने 2021 आईपीएल में बल्लेबाजों को जमकर नचाया. वे रहस्यमयी स्पिनर बनकर उभरे हैं, जिनकी गेदों का तोड़ किसी बल्लेबाज के पास नहीं था. इस लेग स्पिनर ने 15 मैचों में अपनी टीम कोलकाता के लिए 16 अहम विकेट चटकाए. वे बहुत किफायती गेंदबाज साबित हुए हैं. उन्होनें 6.40 की बेहतरीन औसत से गेंदबाजी की. भारत के लिए वर्ल्ड कप में ये वरुण बेहद अहम साबित होंगे.

 

 

Trending news