T20 World Cup 2021: अफगान टीम के हथियार हैं ये दो 'खूंखार' गेंदबाज, विराट सेना ने तैयार किया गेम प्लान
X

T20 World Cup 2021: अफगान टीम के हथियार हैं ये दो 'खूंखार' गेंदबाज, विराट सेना ने तैयार किया गेम प्लान

ICC T20 World Cup 2021 में भारत अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हार चुका है. 3 नवंबर को भारत का मैच अफगानिस्तान के खिलाफ होना है. टीम इंडिया को सेमीफाइनल की उम्मीद जिंदा रखने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा. अफगान टीम के दो गेंदबाजों से टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत है. 

T20 World Cup 2021: अफगान टीम के हथियार हैं ये दो 'खूंखार' गेंदबाज, विराट सेना ने तैयार किया गेम प्लान

नई दिल्ली: ICC टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से एकतरफा अंदाज में हराया. 3 नवंबर को टीम इंडिया अपना मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. अफगानिस्तान के पास दो गेंदबाज ऐसे हैं जो टीम इंडिया को नुकसान पहुंचा सकते हैं. विराट सेना को इनसे सावधान रहना होगा. 

राशिद खान 

टी20 क्रिकेट में राशिद खान का ही सिक्का चलता है. बड़े से बड़ा बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से डरता है. राशिद खान टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. UAE की पिचें स्पिनरों की मददगार होती हैं जहां राशिद खान विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर ढा सकते हैं. राशिद की  लेग ब्रेक और गुगली को पढ़ पाना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप में राशिद भारत के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं. 

मुजीब उर रहमान 

मुजीब उर रहमान के रूप में अफगान टीम के पास एक ऐसा हथियार है जो विपक्षी टीम को तबाह कर सकता है. स्कॉटलैंड के खिलाफ उनका जलवा लोग देख चुके हैं. भारत को इस गेंदबाज से बचने की जरूरत है. 

विराट ने तैयार किया गेम प्लान 

भारतीय बल्लेबाज पूरी दुनिया में स्पिन गेंदबाजों को सबसे अच्छे तरीके से खेलते हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में इसके उल्ट हुआ. पाकिस्तान के शादाब खान ने उन्हें परेशान किया और न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी ने तो भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ शुरुआत में ही आक्रामक स्ट्रोक नहीं लगाने चाहिए बल्कि विकेट पर टिककर उनकी गेंदों को पढ़कर हमला करना चाहिए. जिससे वो आउट होने से बचे रहेंगे. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडियन बैटिंग ऑर्डर ने अपने विकेट एक तरीके से थ्रो कर दिए थे. उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ इस चीज से बचना होगा.

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत जरूरी 

भारत को अगर सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद नहीं छोड़नी है तो उसे अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. जिससे उसका नेट रनरेट ऊपर पहुंच जाए. अफगान टीम के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों को कमाल दिखाना होगा.  

Trending news