T20 World Cup 2021: MS Dhoni की तरह 'स्टार फिनिशर' बनेगा ये खिलाड़ी, हुई बड़ी भविष्यवाणी
X

T20 World Cup 2021: MS Dhoni की तरह 'स्टार फिनिशर' बनेगा ये खिलाड़ी, हुई बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2021: फिनिशर हमेशा ही क्रिकेट के खेल में बल्लेबाजी की रीढ़ होते हैं. आखिर में आकर ताबड़तोड़ रन बनाकर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाते हैं. रॉबिन उथप्पा ने अपने सीएसके साथी रवींद्र जडेजा को मौजूदा टीम इंडिया का बेस्ट स्पिनर करार दिया है. 

 

T20 World Cup 2021: MS Dhoni की तरह 'स्टार फिनिशर' बनेगा ये खिलाड़ी, हुई बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली : T20 World Cup 2021 यूएई और ओमान की धरती पर शुरू हो चुका है. अभी पहले राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा. पूरी दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर टिकीं हुई हैं और दोनों देश के दर्शक बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. लेकिन मैच से पहले क्रिकेटर्स में बयानबाजी शुरू हो गई है. जिससे माहौल अपने चरम पर पहुंच गया है. फिनिशर का रोल टी-20 क्रिकेट में बेहद अहम माना जाता है. दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथ्प्पा ने बताया कि ये मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत के लिए फिनिशर का रोल कौन अदा करेगा. 

टीम इंडिया का मौजूदा फिनिशर कौन?

टी20 वर्ल्ड कप 2007 की विनिंग टीम के सदस्य रॉबिन उथ्प्पा ने कहा, 'रवींद्र जडेजा भारतीय टीम में शामिल बेहतरीन स्पिनर हैं. वो अपने खेल बहुत उंचाई पर ले गए है. जिस तरीके से उन्होंने अपने खेल को विकसित किया है वो काबिल ए तारीफ है उनका सेल्फ कॉफिडेंस एक दो लेवल ऊपर गया है. जिससे उनकी बल्लेबाजी में निखार आया है. जडेजा भारत के लिए बेस्ट स्पिनर साबित हो सकते हैं.' आपको बता दें कि रॉबिन उथप्पा और रवींद्र जडेजा दोनों खिलाड़ी आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलते हैं. 
 

खतरनाक बल्लेबाज हैं रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा टीम के लिए उस त्रिशूल की तरह हैं. जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में सभी जगह फिट बैठते हैं. उन्होंने डेथ ओवरों में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से अहम मौकों पर अपनी टीम को मुसीबत से निकाला, विराट कोहली को उन से टी20 वर्ल्ड कप 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दुबई की स्पिन पिच पर जडेजा टीम की जीत में अहम रोल अदा कर सकते हैं. जडेजा की चपलता मैदान पर देखते ही बनती है. रविंद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से सीएसके  को फाइनल में पहुंचाने में उपयोगी योगदान दिया हैं. जडेजा ने आईपीएल 2021 में सीएसके के लिए 16 मैचों में 13 विकेट लिए और 227 उपयोगी रन बनाए.
 

 

बॉलिंग में भी करते हैं कमाल

रवींद्र जडेजा कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं. ये अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल के 1 ओवर में 37 रन तक कूट डाले. कई बार उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से CSK को जीत दिलाई है. वहीं  वे स्पिन पिचों पर ज्यादा कमाल के बॉलर नजर आते हैं. जडेजा का फिल्डिंग करते हुए थ्रो इतना तेज होता है जैसे कोई निशानेबाज स्टंप पर निशाना लगा रहा हो. 

 

Trending news