T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के 2 घातक गेंदबाजों ने दी टीम इंडिया को चुनौती, विराट बिग्रेड की टेंशन बढ़ी
Advertisement

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के 2 घातक गेंदबाजों ने दी टीम इंडिया को चुनौती, विराट बिग्रेड की टेंशन बढ़ी

 ICC T20 World Cup में आज भारत और न्यूजीलैंड का सामना होगा. दोनों देशों के बीच मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होगा. ऐसे में न्यूजीलैंड की गेंदबाजी और भारत की बल्लेबाजी के बीच मुकाबला होगा. 

IND VS NZ (file photo)

नई दिल्ली: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों से जो भी टीम ये मैच जीतेगी, उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बढ़ जाएंगे. भारत की बल्लेबाजी और न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के बीच ये मुकाबला होगा. कीवी टीम के पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो शाहीन अफरीदी जैसा रूप धारण कर सकते हैं. मैच की पूर्व संध्या पर इन दोनों ने भारत को चेतावनी देकर आगाह भी कर दिया है. ऐसे में देखना होगा की भारतीय बल्लेबाजी इन घातक गेंदबाजों से कैसे पार पाती है. आइए जानते हैं उन गेंदबाजों के बारे में. 

  1. आज होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड 
  2. दो गेंदबाज बनेंगे भारत के लिए खतरा 
  3. भारतीय बल्लेबाजी को दिखाना होगा दम 

भारत के लिए खतरा हैं ये गेंदबाज 
न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे दो खतरनाक बॉलर हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं. इन गेंदबाजों के पास तूफानी गति से लेकर गेंद को हर तरफ घुमाने की कला है. न्यूजीलैंड के लिए ये सफलता की कुंजी हैं. टीम इंडिया को इन दोनों गेंदबाजों के 8 ओवर बहुत ही संभालकर खेलने होंगे. इनकी यॉर्कर गेंद और इनस्विंग को खेलना आसान नहीं होगा. 

fallback

इन गेंदबाजों ने दी चेतावनी 
भारत के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर बोल्ट ने कहा, 'पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जिस तरह की बॉलिंग की, एक बाएं हाथ के गेंदबाज के तौर पर उसे देखना मेरे लिए शानदार था. मेरी गेंद में गति भी है और गेंद स्विंग भी करती है. मैं उम्मीद करता हुं कि जो उस रात शाहीन ने किया. मैं भी वही कारनामा दोहरा सकूं.' दूसरे गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि दोनों देशों के बीच रोमांचक जंग होने वाली है. जिसे देखने के लिए हर कोई उत्साहित है. 

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर्स हुए फेल 

टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. इस मैच में शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ओपनर्स को आउट कर भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़ दी थी. अगर भारत को ये मैच जीतना है, तो बोल्ट और साउदी के घातक वार से बचना होगा. 

दोनों टीमों के लिए ये मैच जरूरी 
विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने पहले मैच में 10 विकेट से हराया. वहीं, न्यूजीलैंड को पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया था. भारत और न्यूजीलैंड में से जो भी टीम आज का मैच जीतेगी. उसके लिए सेमीफाइनल के लिए दरवाजे खुल जाएंगे. 

Trending news