T20 World Cup 2021: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से टूटा भारत का सपना, न्यूजीलैंड के खिलाफ बने हार के सबसे बड़े विलेन
Advertisement

T20 World Cup 2021: इन 3 खिलाड़ियों की वजह से टूटा भारत का सपना, न्यूजीलैंड के खिलाफ बने हार के सबसे बड़े विलेन

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप में भारत का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. पाकिस्तान के बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. इस हार में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी विलेन साबित हुए हैं. 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के लगातार दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान से 8 विकेट से हार झेलने के बाद ये टीम इंडिया की लगातार दूसरी हार है. अब सेमीफाइनल की राह भारत के लिए और भी ज्यादा मुश्किल हो गई है. भारत की इस हार में कई खिलाड़ी विलेन साबित हुए, जिनकी वजह से अब वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरी तरह खत्म हो गया है. 

  1. न्यूजीलैंड से भी हारी टीम इंडिया 
  2. 8 विकेट से मिली हार 
  3. ये खिलाड़ी बने विलेन 

भारत की हार में विलेन बने ये खिलाड़ी

न्यूजीलैंड से हार में वैसे तो पूरी भारतीय टीम ही जिम्मेदार रही. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिनसे पूरा देश उम्मीद लगाए बैठा था पर वो पूरी तरह नाकाम रहे हैं. आइए जानते हैं उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में

1. रोहित शर्मा 

दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर और भारत की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी उम्मीद माने जाने वाले रोहित शर्मा ने इस मैच में सबको निराश कर दिया. हिटमैन ने इस मैच में सिर्फ 14 रन बनाए और वो आउट होकर वापस लौट गए. उनके खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई और स्कोर सिर्फ 110 रन रहा. 

2. केएल राहुल 

रोहित की ही तरह केएल राहुल से भी एक बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद थी. लेकिन वो भी सिर्फ 14 ही रन बना पाए. आईपीएल में 600 से ज्यादा रन और वार्मअप मैचों में बल्ले से आग लगाने वाले राहुल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों के खिलाफ ही खराब खेले. राहुल की घटिया बल्लेबाजी के चलते भारत के सभी बल्लेबाजों पर दवाब आ गया और टीम एक-एक कर बिखरती चली गई. 

3. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भारत की हार के सबसे बड़े विलेन हैं. विराट का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया और वो सिर्फ 9 रन बनाकर लौट गए. बल्ले से तो विराट फ्लॉप रहे ही इसके अलावा वो कप्तानी में भी कुछ नहीं कर पाए. विराट के फैसले इस पूरे मैच में खराब रहे और भारतीय टीम को इसकी कीमत हार से चुकानी पड़ी. 

अब सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल 

अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंच पाना भी बहुत मुश्किल है. टीम इंडिया को शुरुआती दो मैचों में हार झेलनी पड़ी. जिसके वजह से भारतीय टीम अंक तालिका में बिना किसी अंक के निचले पायदान पर है. पहले मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की थी. टीम इंडिया अगले मैच में 3 तारीक को अफगानिस्तान का सामना करेगी. 
 

Trending news