T20 World Cup 2021: आखिरी मुकाबले में Virat Kohli का बड़ा ऐलान, अब ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान!
X

T20 World Cup 2021: आखिरी मुकाबले में Virat Kohli का बड़ा ऐलान, अब ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान!

T20 World Cup 2021 में आज भारत का सामना नामीबिया के खिलाफ हो रहा है. ये मैच एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली का भी आखिरी मैच है. इसके बाद भारत की टी20 टीम को एक नया कप्तान मिलेगा. 

 

T20 World Cup 2021: आखिरी मुकाबले में Virat Kohli का बड़ा ऐलान, अब ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान!

नई दिल्ली: टीम इंडिया आज टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड का सामना कर रही है. ये मैच एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली का भी आखिरी मैच है. इसके बाद भारत की टी20 टीम को एक नया कप्तान मिलेगा. नामीबिया के खिलाफ टॉस के समय विराट ने उस खिलाड़ी के बारे में एक बड़ा खुलासा किया जो उनके बाद टीम का कप्तान बनेगा.

ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान

विराट कोहली ने जैसे ही आज नामीबिया के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया उन्होंने इसी के साथ इस बात की भी घोषणा कर दी की टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होने वाला है. विराट ने इस पद के लिए रोहित के नाम के संकेत दिए हैं. विराट ने कहा, 'टीम ने जिस तरह से खेला है, उस पर मुझे बहुत गर्व है. अब मुझे लगता है कि इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए दूसरों को जिम्मेदारी देने का समय आ गया है. जाहिर तौर पर रोहित यहां हैं और वह कुछ समय से चीजों को देख रहे हैं.' विराट ने जिस तरह रोहित का नाम लिया उससे अब ये बात साफ हो गई है कि रोहित ही इस टीम के नए कप्तान होने वाले हैं. 

टीम की कप्तानी सम्मान की बात

नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार मैदान पर उतरे विराट कोहली ने कहा कि देश की टीम का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है. कप्तान के तौर पर कोहली के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा यह रवि शास्त्री और कोचिंग दल के अन्य सदस्यों का यह आखिरी मुकाबला है. कोहली ने टॉस के बाद कहा, ‘हम गेंदबाजी करना चाहेंगे. टॉस ने यहां काफी अहम भूमिका निभाई है. हम जो चाहते हैं, वह शुरुआत से अच्छा करना है.’ उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए यह (टीम का नेतृत्व करना) सम्मान की बात है, मुझे मौका दिया गया और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की. लेकिन यह दूसरों के लिए जगह बनाने और आगे बढ़ने के बारे में है.’

कोहली का कप्तान के तौर पर आखिरी मैच 

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का ये कप्तान के तौर पर आखिरी टी20 मैच है. इस मैच के बाद वो कप्तानी से हट जाएंगे. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मैच को जीतकर विराट कोहली को शानदार फेयरवेल देना चाहेंगे. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में 49 मैच खेले हैं जिनमें 29 में जीत हासिल की है और 16 में हार मिली है. 

Trending news