T20 World Cup 2021: भारत-पाकिस्तान मैच पर हुई चौंकाने वाली भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी कल का महामुकाबला!
X

T20 World Cup 2021: भारत-पाकिस्तान मैच पर हुई चौंकाने वाली भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी कल का महामुकाबला!

T20 World Cup 2021 के अपने पहले मैच में कल टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होने वाला है. इस मैच को लेकर अब एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है कि कौनसी टीम मुकाबले में बाजी मारने वाली है.

T20 World Cup 2021: भारत-पाकिस्तान मैच पर हुई चौंकाने वाली भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी कल का महामुकाबला!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सबसे बड़े मैच में कल पाकिस्तान का सामना टीम इंडिया से होना है. इस मैच के ऊपर पूरी दुनिया की नजरें हैं क्योंकि ये दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक दूसरे के सामने आती हैं. वर्ल्ड कप में आजतक पाकिस्तान भारत को हरा नहीं पाया है. इसी बीच अब इस बात पर एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को कौनसी टीम जीतने वाली है. 

ये टीम जीतेगी महामुकाबला

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान को उम्मीद है कि पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप के महामुकाबले में भारत को हराकर 5-1 का नया रिकॉर्ड बनाएगा. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान के मैच में बहुत दवाब होता है और जो खिलाड़ी इस दवाब को झेल लेता है वह लीजेंड बन जाता हैं. बता दें कि दुबई में रविवार को पाकिस्तान भारत के खिलाफ टूनार्मेंट का अपना पहला मैच खेलेगा. 

पाकिस्तान मारेगा बाजी

यूनिस खान ने कहा कि पाकिस्तान की नजरिए से मैं आशा करता हूं कि इस टी20 वर्ल्ड कप में 5-0 का रिकॉर्ड 5-1 हो जाएगा. यह काफी दबाव वाला मैच होगा. जो खिलाड़ी इस दबाव को झेल जाएंगे वह महान खिलाड़ी कहलाएंगे. 2009 के टी20 विश्व कप ट्रॉफी में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले यूनिस की राय है कि ड्रेसिंग रूम में एमएस धोनी का मेंटर के रूप में होना, इस मेगा इवेंट में भारत के लिए एक बहुत बड़ा प्लस प्वाइंट है क्योंकि एक बड़े दबाव वाले मैच में धोनी मेंटर के रूप में एक बड़ा रोल अदा कर सकते हैं. जिससे विरोधी टीम खुद धाराशाही हो सकती है उनमें वातावरण को शांत करने और ज्यादा दबाव वाले मैच को जीतने की क्षमता है.

कोहली की हुई तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें पता है कि दबाव वाले मैच में कैसा प्रदर्शन करना है. उन्होंने कहा, विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं, जिस तरह से वह प्रदर्शन करते रहते हैं, वह तारीफ योग्य है.

पाकिस्तान आज तक नहीं जीता 

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.   

Trending news