T20 WC Final: फाइनल में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे पाकिस्तान और इंग्लैंड, प्लेइंग-XI को लेकर माथापच्ची!
Advertisement
trendingNow11437483

T20 WC Final: फाइनल में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे पाकिस्तान और इंग्लैंड, प्लेइंग-XI को लेकर माथापच्ची!

PAK vs ENG Final: पाकिस्तान एक वक्त में टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर था लेकिन इसी टीम ने फाइनल में सबसे पहले जगह पक्की की. वहीं, इंग्लैंड ने भारत का सपना तोड़ते हुए टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. 

PAK vs ENG Final (Instagram)

Pakistan vs England Final, T20 World Cup-2022: ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम (MCG) में कल यानी रविवार 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. मैदान सज चुका है, खिलाड़ी तैयार हैं और बस अब फैंस को इंतजार है तो मैच शुरू होने का. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटाया. वहीं, इंग्लैंड ने भारत का दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना तोड़ते हुए फाइनल में जगह बना ली. अब फाइनल में दोनों ही टीमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी.  

इंग्लैंड की प्लेइंग-XI में होगा बदलाव?

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-XI में बदलाव हो सकते हैं. सभी की नजरें मार्क वुड और डेविड मलान पर लगी हैं. इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने भी इस बारे में कहा है कि उनकी उपलब्धता के ‘विकल्प’ पर विचार किया जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ सुपर-12 राउंड में इंग्लैंड के आखिरी मैच के दौरान मार्क वुड और मलान चोटिल हो गए थे. एडिलेड में भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में उनकी जगह क्रिस जॉर्डन और फिल साल्ट को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया था.

वुड की वापसी संभव

उम्मीद जताई जा रही है कि मार्क वुड फाइनल मैच के लिए टीम में वापसी करेंगे. उन्हें क्रिस जॉर्डन की जगह प्लेइंग-XI में ही वापसी कराई जा सकती है. वुड शरीर की जकड़न के कारण पिछले मैच से बाहर थे, लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं. 

बाबर नहीं करेंगे बदलाव

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम प्लेइंग-XI में किसी तरह के प्रयोग से बचना चाहेंगे. पाकिस्तान एक वक्त में टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर था लेकिन इसी टीम ने फाइनल में सबसे पहले जगह पक्की की. मुश्किल है कि बाबर फाइनल मैच के लिए प्लेइंग-XI से कोई छेड़छाड़ करें और वह उसी टीम के साथ उतरेंगे जिसने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-XI : एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद और मार्क वुड

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-XI : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम और नसीम शाह

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news