T20 World Cup: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने ये 15 खतरनाक खिलाड़ी, विरोधी टीमों में फैलेगा खौफ!
Advertisement

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने ये 15 खतरनाक खिलाड़ी, विरोधी टीमों में फैलेगा खौफ!

Afghanistan Team For T20 World Cup: अफगानिस्तान ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें अनुभवी ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी और अफसर जजई को टीम से बाहर कर दिया गया.

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने ये 15 खतरनाक खिलाड़ी, विरोधी टीमों में फैलेगा खौफ!

T20 World Cup: अफगानिस्तान ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें अनुभवी ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी, हशमतुल्ला शाहिदी और अफसर जजई को टीम से बाहर कर दिया गया. हाल ही में एशिया कप 2022 के लिए टीम का हिस्सा रहे 17 खिलाड़ियों में से, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने करीम जनत और नूर अहमद को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न स्थानों पर 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन किया जाएगा.

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने ये 15 खतरनाक खिलाड़ी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा, 'चोट से उबर चुके मध्यक्रम के बल्लेबाज दरवीश रसूली, लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर कैस अहमद और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलीम सफी ने 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है. इसके अलावा, अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब को रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.' मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम में स्पिनर राशिद खान, विकेटकीपर रहमानुल्ला गुरबाज, इब्राहिम जादरान, फजल हक फारूकी और मुजीब उर रहमान जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं.

विरोधी टीमों में फैलेगा खौफ!   

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा कि टीम एशिया कप से बेहतर प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में करेगी. मलिकजई ने कहा, 'एशिया कप टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में बहुत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन के लिए चीजों को अच्छी तरह से तैयार करने का एक बहुत अच्छा अवसर था. सौभाग्य से, दरवीश रसूली चोट (टूटी हुई उंगली) से उबर गए हैं और हम उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उपलब्ध कराने से खुश हैं.'

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवीश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी और उस्मान गनी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी:  अफसर जजई, शराफुद्दीन अशरफ, रहमत शाह और गुलबदीन नायब.

Trending news