T20 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी, एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल
Advertisement
trendingNow11351159

T20 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी, एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल

Playing 11 For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, जिसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं. भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. 

Team India

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, जिसमें एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं. भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने का बेहतरीन मौका होगा.

तेज गेंदबाजों को मदद करेंगी ऑस्ट्रेलिया की पिचें 

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजों को मदद करती हैं और बल्लेबाजी के लिए भी बहुत शानदार रहती हैं. टीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतना है, तो हर मैच में उसे एक प्लेइंग इलेवन उतारने की जरूरत है. आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जिता सकती है. ओपनिंग की बात करें तो टीम इंडिया केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत करवाएगी. 

T20 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे.  सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे. ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या को उतारेगी. नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज और खतरनाक मैच फिनिशर दिनेश कार्तिक बैटिंग के लिए उतरेंगे. नंबर 7 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. अक्षर पटेल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

भारत के ये घातक गेंदबाज दुश्मन टीमों को रुलाएंगे

युजवेंद्र चहल को बतौर स्पिनर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है. युजवेंद्र चहल की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक लेग स्पिन गेंदबाजी की वैरिएशन्स हैं. युजवेंद्र चहल टी-20 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान वह जमकर कहर मचा सकते हैं. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है.  

टी20 वर्ल्ड कप में लगभग ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान)
केएल राहुल (उपकप्तान)
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
हार्दिक पांड्या
दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)
अक्षर पटेल
युजवेंद्र चहल
हर्षल पटेल
जसप्रीत बुमराह
भुवनेश्वर कुमार

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news