भारत को दूर करनी होगी ये सबसे बड़ी कमजोरी, नहीं तो हाथ से फिसल जाएगा टी20 वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow12277147

भारत को दूर करनी होगी ये सबसे बड़ी कमजोरी, नहीं तो हाथ से फिसल जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

Team India, T20 World Cup 2024: साल 2014 में टीम इंडिया के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का बेहतरीन मौका था, लेकिन फाइनल में श्रीलंका ने उसका सपना तोड़ दिया था,  लेकिन अब भारत पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने का दबाव होगा. भारत को अगर 17 साल बाद एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतना है, तो उसे अपनी एक सबसे बड़ी कमजोरी दूर करनी होगी. 

भारत को दूर करनी होगी ये सबसे बड़ी कमजोरी, नहीं तो हाथ से फिसल जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो चुकी है. भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा. पाकिस्तान से भिड़ने के दो दिन बाद यानी 12 जून को भारतीय टीम, अमेरिका का सामना करेगी. यह तीनों ही मैच न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे. इसके बाद टीम इंडिया 15 जून को कनाडा से भिड़ने के लिए लॉडरहिल का रुख करेगी. भारत के सभी मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होंगे. साल 2007 के बाद से भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. साल 2007 में भारत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. 

एक बार हो चुकी है अनहोनी 

साल 2014 में टीम इंडिया के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का बेहतरीन मौका था, लेकिन फाइनल में श्रीलंका ने उसका सपना तोड़ दिया था,  लेकिन अब भारत पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने का दबाव होगा. भारत को अगर 17 साल बाद एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतना है, तो उसे अपनी एक सबसे बड़ी कमजोरी दूर करनी होगी. टीम इंडिया ने अगर अपनी ये कमजोरी दूर नहीं की तो उसके हाथ से टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी फिसल सकती है.
 
भारत को दूर करनी होगी ये बड़ी कमजोरी

टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी पावरप्ले और डेथ ओवर्स में घटिया गेंदबाजी रही है. इस कमी के साथ भारत साल 2007 के बाद से अभी तक टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस समय टीम इंडिया के स्क्वॉड में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने इस टूर्नामेंट में अच्छी तेज गेंदबाजी की तो भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका होगा. अगर पावरप्ले और डेथ ओवर्स में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह घटिया गेंदबाजी करते हैं तो फिर इस बार भी टीम इंडिया के हाथ से टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी फिसल जाएगी. 

हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे का रोल रहेगा अहम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे का रोल अहम रहेगा. हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका देना होगा. हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी का बखूबी साथ निभाना होगा. हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे की बॉलिंग से गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए विकल्प बढ़ जाएंगे. इसके बाद स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव पर भी बीच के ओवरों में विपक्षी टीम के विकेट चटकाने का दारोमदार होगा.  

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

Trending news