'मेरी दिल की धड़कनें', टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद धोनी का आया रिएक्शन, टीम इंडिया को इस अंदाज में दी बधाई
Advertisement
trendingNow12314237

'मेरी दिल की धड़कनें', टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद धोनी का आया रिएक्शन, टीम इंडिया को इस अंदाज में दी बधाई

MS Dhoni: ICC खिताब के लिए भारत का 11 साल का लंबा इंतजार विराट कोहली के बल्ले से निकली आग और रोहित शर्मा की ‘कूल’ कप्तानी के दम पर खत्म हुआ, जब दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर सितारों से सजी इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया. 

'मेरी दिल की धड़कनें', टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद धोनी का आया रिएक्शन, टीम इंडिया को इस अंदाज में दी बधाई

ICC खिताब के लिए भारत का 11 साल का लंबा इंतजार विराट कोहली के बल्ले से निकली आग और रोहित शर्मा की ‘कूल’ कप्तानी के दम पर खत्म हुआ, जब दक्षिण अफ्रीका को बेहद रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर सितारों से सजी इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया. पिछले साल 19 नवंबर को अहमदाबाद में अधूरा रहा सपना आखिरकार वेस्टइंडीज में पूरा हुआ तो रोहित शर्मा की टीम के साथ टीवी के आगे नजरें गड़ाए बैठे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की आंखें भी छलछला गई. भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था और आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी.

टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद धोनी का आया रिएक्शन 

भारत के पहले टी20 वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम की जमकर तारीफें की हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम पर लिखा ,‘वर्ल्ड कप चैम्पियन 2024. मेरी दिल की धड़कनें तेज हो गई थी. शांतिचित्त होकर, आत्मविश्वास बनाए रखकर शानदार प्रदर्शन किया. देश में और दुनिया भर में सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप घर लाने की बधाई. जन्मदिन के शानदार उपहार के लिए धन्यवाद.’ धोनी अगले महीने 43 वर्ष के हो जाएंगे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

टीम इंडिया को इस अंदाज में मिली बधाई

सोशल मीडिया पर टीम की जीत को लेकर प्रतिक्रियाएं कुछ इस तरह रही. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘टीम इंडिया को टी20 विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई. टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ और अपराजेय टीम. पांच ओवर बाकी रहते जो हालात थे, उसके बाद इस तरह का शानदार प्रदर्शन. हर खिलाड़ी बधाई का पात्र है.’ स्पिनर और 2011 वर्ल्ड कप विजेता रविचंद्रन अश्विन ने कहा, ‘हम चैम्पियन बन गए.’ पूर्व कप्तान और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने कहा, ‘बधाई टीम इंडिया. शानदार जीत.’

सचिन गांगुली ने भी दिया रिएक्शन 

पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, ‘ये मेरा इंडिया. हम चैम्पियन है. टीम पर गर्व है.’ 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत के नायक युवराज सिंह ने कहा, ‘आखिर तुमने कर दिखाया. हार्दिक पंड्या तुम हीरो हो. जसप्रीत बुमराह एक ओवर में भारत को मैच में लौटाया. रोहित शर्मा के लिये बहुत खुश हूं. दबाव में शानदार कप्तान. कोहली, द्रविड़ और पूरी टीम को बधाई. सूर्या ने क्या कैच लपका.’ सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘चक दे इंडिया.' सौरव गांगुली ने कहा, ‘रोहित शर्मा और टीम को बधाई. क्या शानदार जीत. बुमराह का शानदार प्रदर्शन. विराट, अक्षर , हार्दिक सभी ने अच्छा खेला. राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ को बधाई.’

Trending news