T20 World Cup: इस छोटे से देश की खुल गई किस्मत, टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ग्रुप में मारी एंट्री
Advertisement
trendingNow11403824

T20 World Cup: इस छोटे से देश की खुल गई किस्मत, टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ग्रुप में मारी एंट्री

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड्स ने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग ग्रुप A से अब सुपर-12 स्टेज के लिए क्वालिफाई कर ली है. नीदरलैंड्स ने सुपर-12 स्टेज के लिए भारत के ग्रुप में एंट्री मारी है. सुपर-12 स्टेज में नीदरलैंड ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ होगा.

T20 World Cup: इस छोटे से देश की खुल गई किस्मत, टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ग्रुप में मारी एंट्री

T20 WC: नीदरलैंड्स ने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग ग्रुप A से अब सुपर-12 स्टेज के लिए क्वालिफाई कर ली है. नीदरलैंड्स ने सुपर-12 स्टेज के लिए भारत के ग्रुप में एंट्री मारी है. सुपर-12 स्टेज में नीदरलैंड ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ होगा.

इस छोटे से देश की खुल गई किस्मत

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने नामीबिया को टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग ग्रुप A में गुरूवार को 7 रन से हरा दिया, जिससे इस ग्रुप से नीदरलैंड्स ने दूसरी टीम के रूप में सुपर-12 में जगह बना ली.
UAE ने तीन विकेट पर 148 रन बनाने के बाद नामीबिया की कड़ी चुनौती को आठ विकेट पर 141 रन पर थाम लिया. 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ग्रुप में मारी एंट्री

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की तीन मैचों में यह पहली जीत रही जबकि नामीबिया को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा. UAE और नामीबिया के दो-दो अंक रहे. इस ग्रुप से श्रीलंका और नीदरलैंड्स के चार-चार अंक रहे और दोनों टीमें सुपर 12 में पहुंच गईं. नीदरलैंड ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ होगा.

वसीम मोहम्मद को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के वसीम मोहम्मद को 41 गेंदों पर 50 रन बनाने और 16 रन पर एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के कप्तान सीपी रिजवान ने 29 गेंदों पर नाबाद 43 और बासिल हमीद ने 14 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए. हमीद ने अपनी आतिशी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए, जो अंत में निर्णायक साबित हुए.

नीदरलैंड्स के कुछ समर्थक जश्न मनाने लगे

नामीबिया ने खराब शुरुआत करते हुए अपने सात विकेट मात्र 69 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन डेविड वीसा ने मात्र 36 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 55 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. वीसा पारी के आखिरी ओवर में चौथी गेंद पर आउट हुए और उनके आउट होते ही नामीबिया की उम्मीदें टूट गईं. स्टेडियम में नीदरलैंड्स के कुछ समर्थक मौजूद थे, जो इसके बाद जश्न मनाने लगे क्योंकि उनकी टीम का सुपर 12 में प्रवेश तय हो चुका था. 

(Source - IANS) 

Trending news