T20 World Cup: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सवालों के घेरे में आई टीम इंडिया, दिग्गजों ने इस फैसले पर साधा निशाना
Advertisement

T20 World Cup: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद सवालों के घेरे में आई टीम इंडिया, दिग्गजों ने इस फैसले पर साधा निशाना

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के खेल पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.   

Photo (BCCI)

T20 World Cup 2022 Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से बाहर होने के बाद टीम इंडिया सवालों के घेरे में आ गई है. कई दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के खेलने के तरीके पर ही सवाल उठा रहे हैं. इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन और नासिर हुसैन भी लिस्ट में शामिल हैं. इन दोनों दिग्गजों ने भारत के शर्मनाक तरीके से बाहर होने के बाद टीम के बल्लेबाजी रवैये की आलोचना की है. 

धीमी बल्लेबाजी बनी हार की वजह

भारत ने ग्रुप स्टेज की तरह सेमीफाइनल में भी काफी धीमी बल्लेबाजी की और टीम शुरुआती छह ओवर में केवल 38 रन की बना सकी. इंग्लैंड का दृष्टिकोण इसके विपरीत था क्योंकि उन्होंने छह ओवर में 63 रन बनाए. भारतीय टीम इंग्लैंड को कोई टक्कर नहीं दे सकी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'भारत ने बल्ले से काफी डरपोक रवैया अपनाया. दुर्भाग्य से रोहित और राहुल शुरुआती छह ओवर में गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख नहीं अपना पाए. उनके पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है लेकिन आपको टी20 क्रिकेट में आक्रामक रुख अपनाना होता है.' 

नासिर हुसैन ने भारत के खेल पर कही ये बात

जैसे ही इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने विजयी छक्का लगाया, नासिर हुसैन ने कमेंटरी करते हुए कहा, 'भारत शुरुआत से ही डरा हुए था और इंग्लैंड ने उन्हें रौंद दिया.' वहीं, भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने पीटीआई से कहा, 'दुर्भाग्य से भारत के लिए राहुल और रोहित बड़े मैचों में फॉर्म नहीं पा सके जिससे विराट और सूर्यकुमार पर दबाव बन गया. ये दोनों हालांकि हर मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते.'

इस खिलाड़ी को ना खिलाना बड़ी गलती

सरनदीप सिंह ने आगे कहा, 'टीम की सबसे बड़ी गलतियों में से एक थी युजवेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेलना, विशेषकर इंग्लैडं के खिलाफ आपने देखा कि उनके कलाई के स्पिनर कितने प्रभावी थे. लीग स्टेज में ऋषभ पंत को नहीं खिलाने (उन्होंने केवल एक मैच खेला) से भी मैं निराश हूं.' सरनदीप ने कहा कि अमेरिका महाद्वीप में 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की योजना के तहत कुछ कड़े फैसले करने होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news