एक चोट ने इस खिलाड़ी के करियर पर लगाया विराम, T20 वर्ल्ड कप से भी पत्ता कटना तय
topStories1hindi976010

एक चोट ने इस खिलाड़ी के करियर पर लगाया विराम, T20 वर्ल्ड कप से भी पत्ता कटना तय

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) को शुरू होने में अब कुछ ही समय बाकी है. हालांकि इस टूर्नामेंट से पहले अभी भारतीय टीम का ऐलान होना बाकी है. 

 

एक चोट ने इस खिलाड़ी के करियर पर लगाया विराम, T20 वर्ल्ड कप से भी पत्ता कटना तय

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर के महीने में यूएई में आयोजित किया जाएगा. भारतीय टीम इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. टीम इंडिया के पास इस वक्त हर जगह को भरने के लिए इतने सारे स्टार खिलाड़ी हैं कि एक दो खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप टीम में जगह पाना भी बेहद मुश्किल है. इसी बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसकी जगह पहले टीम में एकदम पक्की थी, लेकिन एक चोट के चलते अब उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है. 

वर्ल्ड कप से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं. अय्यर इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में चोटिल हो गए थे. अय्यर अपनी चोट से तो उबर गए हैं और उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं.  हालांकि इस बार हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप में श्रेयस को अपने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद शायद खेलने का मौका ना मिले. इस बात की सबसे बड़ी वजह ये है कि अय्यर की जगह छीनने के लिए इस वक्त कई खिलाड़ी एकदम तैयार बैठे हैं.

ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं जगह 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह विराट कोहली स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह देने के बारे में सोच सकते हैं. इसके अलावा इशान किशन भी एक बेहतरीन ऑप्शन हैं.  ये दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और श्रीलंकाई दौरे पर उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा. हालांकि सूर्यकुमार की जगह ज्यादा पक्की मानी जा रही है. ऐसे में दिक्कतें सूर्यकुमार के लिए खड़ी हो रही हैं. 

17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है घमासान

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी.  राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी.

इसके बाद पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है. भारत अपना पहला वर्ल्ड कप मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.  

 

Trending news