एक हादसे ने बदल दिया सबकुछ, टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में नहीं चुना गया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow1983232

एक हादसे ने बदल दिया सबकुछ, टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में नहीं चुना गया टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप के टॉप 15 खिलाड़ियों में से अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है, तब इस खिलाड़ी को मौका मिलना संभव है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई में होगी. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.

Team India

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का टी-20 वर्ल्ड कप में चुना जाना लगभग तय था, लेकिन एक हादसे ने उनसे टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में जगह बनाने का मौका छीन लिया. श्रेयस अय्यर को तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के साथ रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है. 

  1. टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में नहीं चुना गया
  2. आईपीएल की कप्तानी भी गई
  3. टी20 वर्ल्ड कप का टिकट भी हाथ से निकल गया

टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में नहीं चुना गया

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के टॉप 15 खिलाड़ियों में से अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है, तब श्रेयस अय्यर को मौका मिलना संभव है. बता दें कि इस साल मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी कराई और कई महीनों तक मैदान से बाहर रहे.

आईपीएल की कप्तानी भी गई

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी यूएई में हैं और आईपीएल 2021 की तैयारी कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के पहले चरण में उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को दिल्ली का कप्तान बनाया था. दिल्ली कैपिटल्स IPL के पहले चरण में 8 मैचों में 6 जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है.

टी20 वर्ल्ड कप का टिकट भी हाथ से निकल गया

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ले ली है. श्रेयस अय्यर की चोट की वजह से उनके साथ से टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका छिन गया. सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं और श्रीलंका दौरे पर उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. बल्लेबाजी क्रम में सूर्यकुमार को नंबर 5 पर जगह मिलना लगभग तय है. वहीं, ऋषभ पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

कब शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप?

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई में होगी. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी. पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है.

Trending news