T20 World Cup: पहले वार्मअप मैच से ही हो गया साफ, पूरे टूर्नामेंट में ऐसी होगी भारत की Playing 11!
X

T20 World Cup: पहले वार्मअप मैच से ही हो गया साफ, पूरे टूर्नामेंट में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

T20 World Cup 2021 में भारत ने अपने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी. इस मैच को देखने के बाद एक बात साफ हो गई है कि मेन टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं. 

T20 World Cup: पहले वार्मअप मैच से ही हो गया साफ, पूरे टूर्नामेंट में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 यूएई और ओमान में शुरू हो चुका है. जहां एक तरफ इस टूर्नामेंट के राउंड 1 के मैच खेले जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर वार्मअप मैच भी शुरू हो चुके हैं. भारत ने पहले वार्मअप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी. इस मैच के खत्म होने के बाद कई चीजें एकदम साफ हो गई कि पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुकाबले में कौन से 11 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलने वाली है. 

रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेगा ओपन 

टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा की जगह पक्की है. जबकि लगातार दूसरे बल्लेबाज को लेकर ये चिंता जताई जा रही थी कि केएल राहुल या ईशान किशन में से कौन रोहित के साथ उतरेगा. वहीं कप्तान विराट कोहली के भी ओपन करने की बातें सामने आ रही थीं. लेकिन पहले वार्मअप मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने खुद एक बात साफ कर दी है कि पूरे वर्ल्ड कप में रोहित के साथ केएल राहुल ही ओपन करेंगे. 

मिडिल ऑर्डर में कई बदलाव तय 

वहीं टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अब बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. तीन नंबर पर खुद कप्तान कोहली आएंगे. वहीं चौथे नंबर पर अब ईशान किशन ने लगभगर अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि सूर्यकुमार यादव का नंबर 4 पर प्रदर्शन बेहद ही साधारण रहा है. जबकि नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह पक्की है.  

रवींद्र जडेजा की जगह पक्की 

नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या एक फिनिशर का रोल निभाएंगे. वहीं उनका साथ नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा निभाएंगे. अगर हार्दिक थोड़ी गेंदबाजी कर लेते हैं तो टीम एकदम अच्छी लय में रहेगी. बाकी बल्ले से ये दोनों खिलाड़ी जो काम कर सकते हैं उसे तो दुनिया जानती है. ऐसे में वर्ल्ड कप में दोनों ही खिलाड़ियों से खासी उम्मीद होगी. 

गेंदबाजी डिपार्टमेंट ऐसा 

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भी बड़े बदलाव होने तय हैं. तेज गेंदबाजी यूनिट में भुवनेश्वर कुमार का बाहर होना साफ दिखाई दे रहा है. वहीं उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को दी जा सकती है. शार्दुल को जगह देने के कई फायदे हैं, क्योंकि वो गेंदबाजी के साथ-साथ लंबे शॉट्स भी लगा सकते हैं. वहीं मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह मिलना तो पहले से तय है. एक स्पिनर के रूप में वरुण चक्रवर्ती और रविचंद्रन अश्विन में जंग रहेगी. 

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.   
   

Trending news