Team India: भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा टैलेंटेड हैं ये 3 गेंदबाज, रोहित-द्रविड़ मौका नहीं देकर बर्बाद कर रहे करियर
Advertisement

Team India: भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा टैलेंटेड हैं ये 3 गेंदबाज, रोहित-द्रविड़ मौका नहीं देकर बर्बाद कर रहे करियर

Bhuvneshwar Kumar: ऐसे 3 तेज गेंदबाज हैं, जो भुवनेश्वर कुमार का करियर खत्म कर सकते हैं और जल्द ही टीम इंडिया में धमाकेदार एंट्री मार सकते हैं. ऑफ फॉर्म गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के कारण तीन टैलेंटेड तेज गेंदबाजों को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल रहा है. ये तीनों ही गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा टैलेंटेड हैं. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इन तीनों ही तेज गेंदबाजों को टीम इंडिया में मौका नहीं देकर उनका टैलेंट और करियर बर्बाद कर रहे हैं.

Team India: भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा टैलेंटेड हैं ये 3 गेंदबाज, रोहित-द्रविड़ मौका नहीं देकर बर्बाद कर रहे करियर

Indian Team: टीम इंडिया के आउट ऑफ फॉर्म गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के कारण तीन टैलेंटेड तेज गेंदबाजों को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल रहा है. ये तीनों ही गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से ज्यादा टैलेंटेड हैं. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इन तीनों ही तेज गेंदबाजों को टीम इंडिया में मौका नहीं देकर उनका टैलेंट और करियर बर्बाद कर रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो वह ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं. अब भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं. ऐसे 3 तेज गेंदबाज हैं, जो भुवनेश्वर कुमार का करियर खत्म कर सकते हैं और जल्द ही टीम इंडिया में धमाकेदार एंट्री मार सकते हैं.

1. उमरान मलिक 

उमरान मलिक मौजूदा समय में भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. IPL 2022 में उमरान मलिक ने तो एक गेंद 157.71 kmph की रफ्तार से डाली थी. उमरान मलिक को वर्ल्ड क्रिकेट का दूसरा शोएब अख्तर कहा जाता है. उमरान मलिक ने IPL 2022 सीजन में अपना जलवा दिखाया था. इस दौरान उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट झटके थे. उमरान मलिक अगर टीम इंडिया में आते हैं, तो वह भुवनेश्वर कुमार का पत्ता काट सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. अब शायद उमरान मलिक को देखने का समय आ गया है.

2. मोहसिन खान

भारत के पास बाएं हाथ के बहुत कम तेज गेंदबाज हैं. IPL में जलवा दिखा चुके तेज गेंदबाज मोहसिन खान एक यूनिक टैलेंट हैं. मोहसिन खान लगभग 150 Kmph की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. मोहसिन खान बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान की तेज गेंदबाजी में भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान की झलक देखने को मिलती है. मोहसिन खान पर सेलेक्टर्स नजर बनाए हुए हैं और उन्हें कभी भी टीम इंडिया में एंट्री का मौका मिल सकता है. मोहसिन खान जल्द ही भारतीय टीम में एंट्री कर भुवनेश्वर कुमार का पत्ता काट सकते हैं. मोहसिन खान ने IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.93 का रहा है. मोहसिन खान का IPL में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है.

3. टी. नटराजन 

भारत के 'यॉर्कर मैन' कहे जाने वाले तेज गेंदबाज टी. नटराजन इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन जल्द ही वह भारतीय टीम में वापसी कर भुवनेश्वर कुमार का पत्ता काट सकते हैं. टी. नटराजन श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसी ही घातक यॉर्कर गेंदें फेंकते हैं. टी. नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी. नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं.

Trending news