Team India: रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर, अकेले दम पर जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप
Advertisement
trendingNow11372171

Team India: रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर, अकेले दम पर जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप

India vs South Africa: टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो टी20 फॉर्मेट का खतरनाक गेंदबाज माना जाता है. ये तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के लिए पहले टी20 मैच में काल साबित हुआ है. ये तेज गेंदबाज डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर है. इस तेज गेंदबाज ने पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं.

Team India: रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर, अकेले दम पर जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप

Team India: टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो टी20 फॉर्मेट का खतरनाक गेंदबाज माना जाता है. ये तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के लिए पहले टी20 मैच में काल साबित हुआ है. ये तेज गेंदबाज डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर है. इस तेज गेंदबाज ने पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं. अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके हैं.

रोहित के हाथ लगा शमी-बुमराह से भी घातक बॉलर

अर्शदीप सिंह ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं. अर्शदीप सिंह बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं. अर्शदीप सिंह दबाव की परिस्थितियों में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह दबाव में भी शांतचित बने रहते हैं और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे ​​पता चलता है कि अर्शदीप सिंह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

साउथ अफ्रीका के लिए साबित हुआ काल 

अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी की वजह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 20 ओवरों में 106/8 रन पर रोक दिया, जिसके कारण भारत को 107 रनों का छोटा लक्ष्य मिला. टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है कि अर्शदीप सिंह अपनी घातक फॉर्म में वापस आ गए हैं. 

अपनी आंधी में साउथ अफ्रीका को उड़ाया 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि चाहर और अर्शदीप की आंधी में आधी टीम महज 9 रनों पर वापस पवेलियन लौट गई. इस दौरान, कप्तान टेम्बा बावूमा (0), क्विंटन डि कॉक (1), रिले रोसौव (0), डेविड मिलर (0) और ट्रिस्टन स्टब्स (0) जल्द ही चलते बने.

जमकर चटकाए विकेट्स 

हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद एडेन मार्करम कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को पावरप्ले में 30/5 पर ले जाने में कामयाब रहे. वहीं, वेन पार्नेल मार्करम का साथ देते नजर आएं. इस बीच, आठवें ओवर में मार्करम तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 25 रन बनाकर हर्षल के शिकार बन गए, जिससे उनके और पार्नेल के बीच 33 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत हो गया.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों पर रोका

इसके बाद, पार्नेल और केशव महाराज ने धर्य से खेलते हुए 12 ओवर में टीम को छह विकेट खोने के बाद 50 के पार पहुंचाया. दोनों कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन 16वें ओवर में अक्षर ने पार्नेल (24) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को 68 रन पर सातवां झटका दिया. 19वें ओवर में महाराज ने ताबड़तोड़ शॉट खेलते हुए अर्शदीप के ओवर में 17 रन बटोर लिए. 20वें ओवर में हर्षल की गेंद पर महाराज पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 35 गेंदों में 41 रन बनाकर बोल्ड हो गए, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट खोकर 106 रन बनाए. कैगिसो रबाडा (7) और एनरिक नॉर्टजे (2) नाबाद रहे.

Trending news