IND vs SL: टीम इंडिया ने अपने नाम किया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया ने अपने नाम किया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

IND vs SL 1st ODI Match: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी धाकड़ टीम को पछाड़ा है. 

Photo (BCCI)

Team India New World Record: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच  गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान टीम इंडिया (Team India) ने इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाजी की और बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

टीम इंडिया ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया ने ये 9वीं बार 350 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया. इसी के साथ टीम इंडिया एक टीम के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा बार 350 रन बनाने वाली टीम बन गई है. भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया ने एक टीम के खिलाफ 8 बार 350 से ज्यादा रन बनाए थे, खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया ने ये कारनामा भारत के खिलाफ ही किया था. 

भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

श्रीलंकाई कप्तान ने इस मैच में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जो गलत साबित हुआ. टीम इंडिया ने इस मैच में शुरुआत से ही आक्रामक तेवर दिखाए. भारत ओपनर रोहित शर्मा ने 83 रन और शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली. वहीं, विराट कोहली अपने करियर का 45वां वनडे शतक जड़ने में कामयाब रहे. उन्होंने 87 गेंदों पर 113 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 12 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला.

श्रीलंका के खिलाफ भारत के आंकड़े 

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आखिरी बार साल 1997 में वनडे सीरीज जीती थी. ऐसे में दसुन शनाका की टीम इस इतिहास को बदलना चाहेगी, लेकिन अभी तक के आंकड़े उनके खिलाफ दिखाई देते हैं. दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 19 वनडे सीरीज खेली गई हैं. इनमें से भारत ने 14 सीरीज अपने नाम की हैं, वहीं श्रीलंका की टीम 2 सीरीज ही जीत सकी है और 3 सीरीज ड्रॉ रहीं हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news