इस प्लेयर की हर हाल में वापसी कराएंगे रोहित! विराट के बाद राहुल ने भी किया इग्नोर
Advertisement

इस प्लेयर की हर हाल में वापसी कराएंगे रोहित! विराट के बाद राहुल ने भी किया इग्नोर

विराट कोहली और केएल राहुल के कप्तान बनने के बाद भी एक खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिल पाई. लेकिन अब उस खिलाड़ी को उम्मीद होगी कि रोहित शर्मा की वापसी पर उसे टीम मे जगह मिल जाएगी. 

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में तीनों फॉर्मट में अपनी कप्तानी गंवाई है. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत की टी20 और वनडे टीम की कप्तानी सौंपी गई. लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित के चोटिल होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. हालांकि विराट और राहुल के कप्तान बनने के बाद भी एक खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिल पाई. लेकिन अब उस खिलाड़ी को उम्मीद होगी कि रोहित शर्मा की वापसी पर उसे टीम मे जगह मिल जाएगी. 

  1. रोहित कराएंगे इस प्लेयर की वापसी
  2. टीम में लंबे समय से नहीं मिला मौका
  3. रोहित, कोहली ने किया इग्नोर

रोहित कराएंगे इस प्लेयर की वापसी

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी पर बहुत से खिलाड़ियों को उम्मीद होगी कि टीम में उनकी वापसी हो. इसी लिस्ट में एक नाम टीम के जादई स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का भी है. बता दें कि T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी गई टीम में कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया गया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में भी उनकी अनदेखी हुई.  क्रिकेट जगत को हैरानी तो तब हुई जब कुलदीप को साउथ अफ्रीकी सीरीज से भी बाहर रखा गया. एक समय टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाले कुलदीप को इस वक्त सेलेकटर्स और कप्तान कोई भी भाव नहीं दे रहा. लेकिन रोहित की वापसी पर कुलदीप चाहेंगे कि टीम में उनकी वापसी हो. 

शानदार है रिकॉर्ड

पिछले कुछ समय से कुलदीप (Kuldeep Yadav) के तेवर एकदम ढीले पड़ गए हैं. लेकिन कुलदीप एक समय टीम के सबसे भरोसेमंद स्पिनर थे. कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए 23 टी-20 इंटनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14.21 की औसत और 7.15 की बेहतरीन इकॉनोमी रेट से 41 विकेट अपने नाम किए हैं. उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/24 रहा जो उन्होंने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में हासिल किया था. लेकिन ये शानदार स्पिनर अब लगातार टीम में जगह बनाने में नाकाम रह रहा है. 

रोहित देंगे टीम में मौका?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टी20 और वनडे टीम के कप्तान बन चुके हैं. ऐसे में अब कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को उम्मीद होगी कि वो रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम में फिर से वापसी कर लेंगे. कुलदीप के रोहित के साथ संबंध भी अच्छे हैं और वो चाहेंगे कि टीम में वापसी के लिए रोहित उनका सपोर्ट करें. ऐसे में रोहित की कप्तानी ही अब कुलदीप का करियर खत्म होने से बचा सकती है.

कुलदीप का करियर

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 22 टी20 मैचों में 41 विकेट लिए हैं. उन्होंने 45 आईपीएल मुकाबले भी खेले हैं जिनमें उनके 40 विकेट हैं. कुलदीप का वनडे करियर भी शानदार रहा है. उन्होंने 65 वनडे में 107 विकेट झटके हैं. ये आंकड़े कुलदीप यादव की प्रतिभा का आकलन करने के लिये पर्याप्त हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका इकनॉमी रेट भी 8 से कम है.  

Trending news