IND vs BAN: टीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं दी जगह
topStories1hindi1466392

IND vs BAN: टीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं दी जगह

India vs Bangladesh: भारतीय सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी को जगह नहीं दी है. ये खिलाड़ी पिछले कई समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. 

IND vs BAN: टीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं दी जगह

India Tour Of Bangladesh: टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने सीनियर टीम को भेजा है, लेकिन इस टीम में एक दिग्गज खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा है. ये खिलाड़ी पिछले कई समय से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए जूझ रहा है. सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी को शामिल ना करके बड़ा फैसला लिया है. ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी भी कर चुका है. 

सेलेक्टर्स ने तोड़ा इस खिलाड़ी का दिल 

बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया (Team India) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को स्क्वाड में शामिल नहीं किया है. उनके लिए बांग्लादेश दौरे पर टीम में वापसी करने का बड़ा मौका था, लेकिन वह इसमें भी नाकाम रहे. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच इसी साल जनवरी में खेला था. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला आखिरी मैच 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा है. बांग्लादेश दौरे के सेलेक्शन के बाद भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का कहना था कि हम रहाणे पर नजर बनाए हुए हैं. वह हमारे प्लान में भी हैं. रहाणे घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी फिटनेस पर भी हमारी नजर है. हम लगातार रहाणे के संपर्क में हैं. 

बतौर कप्तान टीम इंडिया को जिताए मुकाबले 

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कई मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. उस समय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ही थे. उन्होंने उस दौरे पर एक शतक भी लगाया था. 

बांग्लादेश दौरे भारतीय टेस्ट टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, सौरभ कुमार, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news