फिल्मों में एक्टिंग के बाद Salil Ankola की क्रिकेट में वापसी, बने मुंबई टीम के चीफ सेलेक्‍टर

क्रिकेटर से एक्टर बने सलिल अंकोला (Salil Ankola) ने टीवी सीरियल के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और अब वो एक बार फिर क्रिकेट से जुड़कर काफी खुश हैं. उन्हें मुंबई (Mumbai) की घरेलू टीम सेलेक्ट करने की जिम्मेदारी दी गई है.

फिल्मों में एक्टिंग के बाद Salil Ankola की क्रिकेट में वापसी, बने मुंबई टीम के चीफ सेलेक्‍टर
सलिल अंकोला (फाइल फोटो)

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला (Salil Ankola) को आगामी घरेलू सीजन के लिए मुंबई का नया चीफ सेलेक्टर चुना गया है. डोमेस्टिक सीजन अगले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ शुरू होगा. चयन समिति के अन्य सदस्य संजय पाटिल (Sanjay Patil), रविंद्र ठाकेर (Ravindra Thaker), जुल्फिकार पार्कर (Zulfiqar Parkar) और रवि कुलकर्णी (Ravi Kulkarni) हैं.

52 साल के सलिल अंकोला (Salil Ankola) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 2 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने 20 वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिसमें 13 विकेट झटके थे. घरेलू क्रिकेट में अंकोला ने 54 मैच खेले और 181 विकेट चटकाए जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 47 रन देकर 6 विकेट रहा था. सलिल ने टीवी सीरियल और बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग की है, लेकिन अब वो क्रिकेट से दोबारा जुड़कर काफी खुश हैं.

यह भी पढ़ें- Hrithik Roshan के अवतार में नजर आए David Warner, वीडियो देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने अपने प्रेस रिलीज में कहा, ‘एमसीए की क्रिकेट सुधार समिति ने 2020-21 सीजन (31 मार्च 2021 को खत्म होने वाला सीजन) के लिए सीनियर चयन समिति के लिए सलिल अंकोला (चेयरमैन), संजय पाटिल, रविंद्र ठाकेर, जुल्फिकार पार्कर और रवि कुलकर्णी की नियुक्तियां की हैं’

क्रिकेट सुधार समिति में लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput), राजीव कुलकर्णी (Rajiv Kulkarni) और समीर दिघे (Sameer Dighe) शामिल हैं. एमसीए (MCA) ने कहा कि जल्द ही सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच की घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से घरेलू सीजन पर कई महीनों तक ब्रेक लगा रहा.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.