रोहित की सेना को मिली टेस्ट क्रिकेट की नई दीवार, ये प्लेयर बना पुजारा का रिप्लेसमेंट
Advertisement
trendingNow11114637

रोहित की सेना को मिली टेस्ट क्रिकेट की नई दीवार, ये प्लेयर बना पुजारा का रिप्लेसमेंट

मोहाली टेस्ट मैच में रोहित मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मुकाबले में रोहित ने पुजारा की रिप्लेसमेंट के तौर पर इस युवा खिलाड़ी को मौका दिया है.

 

Photo (Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में नए युग की शुरुआत कर चुकी है. भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है. पहले टेस्ट मैच में भारत के नए टेस्ट कप्तान रोहित ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस टेस्ट में टीम रहाणे और पुजारा के बगैर उतरी है, और इसी के साथ ये भी पता चल चुका है कि पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर टीम इंडिया की दीवार कौन बनेगा. 

  1. टीम इंडिया की नई दीवार बना ये खिलाड़ी
  2. मोहली टेस्ट में भारत की पहले बल्लेबाजी
  3. बतौर टेस्ट कप्तान रोहित का पहला मैच

टेस्ट में टीम इंडिया की नई दीवार

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को दीवार कहा जाता था, राहुल द्रविड़ के संन्यास लेने के बाद इस नाम से चेतेश्वर पुजारा को जाने जाना लगा. लेकिन जब से श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान हुआ था तो एक सवाल सब के मन में था कि टीम में अब चेतेश्वर पुजारा की जगह कौन लेगा. रोहित ने पहले टेस्ट में टीम की प्लेइंग XI बताकर इस सवाल का जवाब भी दे दिया है. पहले टेस्ट में हनुमा विहारी को पुजारा की जगह मौका दिया गया है. विहारी के ऊपर अब टीम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर के संभाले की जिम्मेदारी होगी.

हनुमा विहारी का टेस्ट करियर

हनुमा विहारी ने अबतक भारत के लिए 13 टेस्ट में 34.20 की औसत से 684 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से एक शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अबतक सिर्फ एक ही टेस्ट मैच भारत में खेला है. बाकी 12 टेस्ट मैच वो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसे मुश्किल हालात में खेले हैं. तीसरे नंबर पर हनुमा विहारी पहली बार खेलते दिखाई देंगे.

मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और जयंत यादव

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दिमुथ करुणरत्ने, लाहिरू थिरिमाने, पाथुम निसांका, चरित असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडों, लसित एमबुलडेनिया और लाहिरू कुमारा

Trending news