Team India: रोहित के लिए खतरा बना उनका ही ये साथी, हिटमैन से जल्द छीन लेगा टीम इंडिया की कप्तानी!
Advertisement

Team India: रोहित के लिए खतरा बना उनका ही ये साथी, हिटमैन से जल्द छीन लेगा टीम इंडिया की कप्तानी!

Team India: टीम इंडिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा को हाल ही में तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई. लेकिन आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन को देखने के बाद रोहित की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

 

फोटो (File)

Team India: टीम इंडिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा को हाल ही में तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन को देखने के बाद रोहित की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में उनकी कप्तानी के ऊपर अब खतरा मंडराने लगा है. रोहित की जगह उन्हीं का एक अच्छा साथी आने वाले समय में ले सकता है. 

इस खिलाड़ी से रोहित को खतरा

रोहित शर्मा के पास तीनों फॉर्मेट की कप्तानी लंबे समय तक टिकी रहे इसके चांस बेहद कम हैं. रोहित 35 साल के हो चुके हैं और बढ़ती उम्र को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका तीनों फॉर्मेट में लंबे समय तक कप्तानी कर पाना काफी मुश्किल है. ऐसे में उनकी जगह उन्हीं का एक साथी आने वाले समय में ले सकता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल हैं. राहुल को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान चुना गया है.

कप्तानी के लिए ठोका दावा

राहुल एक कूल कप्तान हैं और दवाब में उनका प्रदर्शन कभी खराब नहीं रहता है. उनको टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. राहुल को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है. टीम में हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज भी मौजूद हैं, लेकिन सेलेक्टर्स ने एक बार फिर से राहुल पर ही भरोसा जताया है. राहुल की कप्तानी में वो दम नजर आता है कि वो टीम आने वाले समय में भारतीय टीम के फुल टाइम कैप्टन बन सकते हैं. 

आईपीएल में शानदार रहा प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में एक कप्तान के तौर पर केएल राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा था. राहुल को लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी मिली थी. उनकी कप्तानी में ये टीम खिताब तो जीत नहीं पाई लेकिन उसने प्लेऑफ तक का सफर तय कर लिया था. एक कप्तान के तौर पर राहुल का बल्ला कभी खामोश नहीं रहता है. वो लगातार हर साल 500 से ज्यादा रन ठोक रहे हैं. ऐसे में भविष्य के लिए वो एक कप्तान के रूप में पूरी तरह तैयार हो चुके हैं. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Trending news