IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कल होगा टीम इंडिया का चयन! ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वॉड
Advertisement
trendingNow11501935

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कल होगा टीम इंडिया का चयन! ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वॉड

Team India: नियमित कप्तान रोहित शर्मा अभी अंगूठे की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं और बीसीसीआई भी रोहित शर्मा की जल्द वापसी करवाने के लिए कोई बड़ा जोखिम नहीं लेना चाहता है. श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है.

Team India

India vs Sri lanka, T20 Series:  टीम इंडिया नए साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से करने जा रही है. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कल किया जा सकता है. 3 जनवरी से 7 जनवरी तक भारत और श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कल होगा टीम इंडिया का चयन!

बता दें कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा अभी अंगूठे की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं और बीसीसीआई भी रोहित शर्मा की जल्द वापसी करवाने के लिए कोई बड़ा जोखिम नहीं लेना चाहता है. श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है. रोहित शर्मा का भी चोट के कारण इस टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल है. केएल राहुल अपनी शादी की तैयारियों के कारण इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. 

पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका 

ऐसे में कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत खुल सकती है. जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ओपनर पृथ्वी शॉ को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है. शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में केएल राहुल की जगह पर मौका मिल सकता है. ईशान किशन तीसरे ओपनर का विकल्प हो सकते हैं. ईशान किशन टीम इंडिया को एक बाएं हाथ के ओपनर के अलावा बेहतरीन विकेटकीपर का भी ऑप्शन देते हैं. 

ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वॉड

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव की भी टीम इंडिया में वापसी होगी. श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में चुना जाना तय है. ऋषभ पंत विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को मौका मिलेगा. स्पिन गेंदबाजों में अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. तेज गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और उमरान मलिक को मौका मिल सकता है. 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वॉड 

शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अक्षर पटेल.

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, मुंबई  

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news